Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगर परिषद सुंदरनगर में सामुदायिक शौचालय से हो रहे है लोग परेशान

 नगर परिषद सुंदरनगर का मुख्य बाजार भोजपुर के प्रवेश द्वार पर बना सामुदायिक शौचालय का मल मूत्र सीधे तौर पर बाहर सडक़ पर बिखर रहा है

सुंदरनगर,रिपोर्ट नवीन शर्मा 

नगर परिषद सुंदरनगर का मुख्य बाजार भोजपुर के प्रवेश द्वार पर बना सामुदायिक शौचालय का मल मूत्र सीधे तौर पर बाहर सडक़ पर बिखर रहा है। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर सामुदायिक शौचालय के साथ सटे व्यापारियों और कारोबारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो आम जनता को भी भोजपुर बाजार के मुख्य प्रवेश द्वार पर पसरी गंदगी से दो चार होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बल्कि नगर निगम, प्रशासन और सरकार ने स्वच्छ भारत मुहिम के तहत सामुदायिक शौचालय बना दिया है। 

लेकिन शौचालय का सारा मल मूत्र बाहर सडक़ पर पसरा हुआ है। जिससे जहां एक ओर सुंदरनगर के सौंदर्य करण को गंदगी का ग्रहण लग रहा है। तो वहीं दूसरी ओर सामुदायिक शौचालय के बाहर फैली गंदगी से कारोबारी भी प्रभावित होकर रह गए हैं। बदबू फैलने से इर्द गिर्द की दुकानों में ग्राहक भी आने जाने से कतराने लगे हैं। कुल मिलाकर कारोबारियों का धंधा भी चौपट हो कर रह गया है। अगर समय रहते इस दिशा में उचित कदम नहीं उठाए गए तो इस जगह पर गंदगी का आलम और भी बढ़ सकता है। शहर की प्रबुद्ध जनता में अविनाश, गरिमा शर्मा,  अजय ,  योगिता, विजय,  सीमा, शीतल, सुषमा, राहुल, नीलकमल, प्रभु दयाल, ममता,  विनीत सहित अन्य लोगों का कहना है कि भोजपुर बाजार के प्रवेश द्वार पर ही बना सामुदायिक शौचालय का यह आलम खुलेआम देखने को मिल रहा है।


  बाजार में आती जाती महिलाएं इस बदबू से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वही इस ओर दुकान की संचालिका तृप्ता देवी ने प्रशासन से आह्वान किया है कि यह टॉयलेट किसी दूसरी जगह   स्थानांतरित किए जाए . ताकि इसका कारोबार पर कोई दुष्प्रभाव ना पड़े . इसी मुद्दे को लेकर माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष भी जल्द उठाया जाएगा ताकि जल्दी से जल्दी प्रशासन इस तरफ ध्यान दें और इस समस्या से छुटकारा दिलाए. यहां पर स्थानीय कारोबारी भले ही सामुदायिक शौचालय और आम जनता भी इस्तेमाल करती है। लेकिन सारी गंदगी बाहर सडक़ पर फैली हुई है। उन्होंने इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की नगर परिषद से मांग की है और स्थानीय भोजपुर वार्ड के पार्षद से भी आग्रह किया है, कि समय रहते इस समय उचित कदम उठाए जाएं ताकि लोगों को निजात मिल सके और सुंदरनगर शहर का सबसे व्यस्ततम बाजार भोजपुर में गंदगी का आलम पसरने बाजार का वातावरण भी खराब हो रहा है। वही आते जाते लोगों को बदबू का सामना करना पड़ रहा है . कई वर्ष बीत जाने के बाद भी  प्रशासन इस समस्या का समाधान करने में नाकाम रहा है. वहीं नगर परिषद सुंदरनगर के चेयरमैन जितेंद्र शर्मा का कहना है कि समस्या ध्यान में आई है। जल्द ही बाजार का दौरा करके इस दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे और समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा. ताकि लोगों और स्थानीय आसपास के कारोबारियों को अधिकतम का सामना ना करना पड़े। उन्होंने इस दौरान आम जनता से भी सहयोग की अपील की है ताकि सामूहिक प्रयास से सुंदरनगर शहर को साफ सुथरा और स्वच्छ और नाम के अनुरूप ही सुंदर बनाया जा सके।


Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी