Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री की माता के साथ हुआ हमीरपुर अस्पताल मे अभद्र व्यवहार

मुख्यमंत्री की माता संसारो देवी के साथ अभद्र व्यवहार करने पर बैठाई गयी जाँच कमेटी 
हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री  की माता संसारो देवी और अन्य परिजनों से नादौन सिविल अस्पताल में डॉक्टर के अभद्र व्यवहार का कथित मामला गरमाने लगा है!
 इस मामले को लेकर जांच कमेटी गठित की गई है! 9 अप्रैल को मुख्यमंत्री की माता नादौन सिविल अस्पताल में दो परिजनों के साथ पहुंची थी!बताया जा रहा है कि इस दौरान ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर का व्यवहार उनके साथ उचित नहीं था!इस मामले की जानकारी मुख्यमंत्री को अगले दिन नादौन पहुंचने पर दी गई!जब इस मामले की पुस्टि के लिए डॉक्टर्स से जवाब मांगा गया तो उन्होंने जवाब में कहा है कि उन्होंने सिर्फ मरीज के साथ आए परिजनों को मास्क लगाने के लिए कहा था! डॉक्टर के जवाब के बाद अब इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर की तरफ से जांच कमेटी गठित की गई है! यह जांच कमेटी इस मामले में सभी पक्षों से बातचीत कर रिपोर्ट तैयार करेगी!
स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गठित जांच कमेटी इस मामले की रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर को सौंपेगी. इस जांच रिपोर्ट के बाद मामले में उच्च अधिकारियों के निर्देशों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी!मामले में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को अधिक जानकारी नहीं है, लेकिन अधिकारी यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इस तरह के मामले अस्पतालों में पेश ना आएं!बताया जा रहा है कि जिस दिन मुख्यमंत्री की माता अस्पताल में उपचार के लिए पहुंची थी तो उन्हें पेट दर्द की शिकायत थी और उपचार के बाद दवाइयां भी उपलब्ध करवा दी गई थीं! अभी तक हुई जांच में कथित रुप से यह पता चला है कि परिजन बिना मास्क के ही ओपीडी में पहुंच गए थे, जिसको लेकर डॉक्टर से उनकी बहस हो गई! हालांकि विस्तृत जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा!
मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉक्टर आरके अग्निहोत्री का कहना है कि कारण बताओ नोटिस का जवाब डॉक्टर की तरफ से दिया गया है! इस मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं और एक कमेटी का गठन जिला स्तर पर किया गया है! उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जाएगी, ताकि अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों को इस तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े!उन्होंने कहा कि जवाब में डॉक्टर ने परिजनों के द्वारा मास्क न पहनने की बात कही है! उन्होंने कहा कि अस्पताल में मास्क उपलब्ध रहते हैं यदि कोई मास्क पहनकर नहीं आ रहा है तो उसे मास्क उपलब्ध करवाया जा सकता है! मरीजों और उनके परिजनों से अस्पताल में उचित व्यवहार किया जाना चाहिए!

Post a Comment

0 Comments

चंबा जिला के सीमांत क्षेत्रों में पुलिस बलों को किया अलर्ट