Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर समिति ने अनुउपस्थित अधिकारियों को किया नोटिस जारी

 भरमौर में पंचायत समिति की बैठक को लेकर अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर समिति ने अनुउपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिया है

भरमौर ब्यूरो रिपोर्ट

भरमौर में पंचायत समिति की बैठक को लेकर अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर समिति ने अनुउपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिया है। इसकी एक कापी डीसी चंबा व मुख्यमंत्री को भी भेज दी है । 

पंचायत समिति के सदस्यों का कहना है कि पिछले 3 सालों से उन्हें डेट पर डेट दी जा रही है। उनके कामों को अधिकारी करने में तवज्जो नहीं दे रहे हैं और ना ही उनके कामों की रिपोर्ट  सौंप रहे हैं। सिर्फ कार्रवाई के नाम पर पिछले 3 सालों से समिति के सदस्यों को अधिकारियों द्वारा डेट पर डेट दीजा रही है। बैठक में पंचायत समिति सदस्यों ने अधिकारियों की हाजिरी ना देने पर भी गहरा एतराज अध्यक्ष के समक्ष उठाया। उन्होंने कहा है कि पिछले 3 वर्षों से ना ही उनकी शिकायतों का निवारण किया जा रहा है ना ही उनकी मांगों पर गौर किया जा रहा है। अधिकारियों की बैठक से नदारद रहने पर पंचायत समिति सदस्य में अध्यक्ष महोदय से भरमौर विभागों के अधिकारियों को नोटिस जारी करने का आग्रह किया है।

उसकी एक ही कॉपी मुख्यमंत्री व डीसी चंबा को भी भेजने का आग्रह किया गया है। गौरतलब है मार्च महीने में होने वाली पंचायत समिति की बैठक कोरम पूरा ना होने के कारण रद्द हो गई थी। इस बैठक में 45 करोड़ के कार्यों पर अनुमोदन होना था। जानकारी के अनुसार पंचायती राज विभाग द्वारा मनरेगा 15 वा वित्त आयोग व पंचायत समिति सदस्य हेड के कार्य को डाला गया। पंचायत समिति की त्रैमासिक बैठक  बीडीसी सदस्यों ने अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ जमकर नाराजगी  दिखाई। पंचायत समिति सदस्य में कहां है आज भी मीटिंग के लिए उन्हें 11:00 बजे का समय दिया था लेकिन 1:00 बजे तक खंड विकास अधिकारी मीटिंग में नहीं पहुंचे। मीटिंग में सदस्यों ने कहा है कि भरमौर में मणिमहेश मेला आने वाला है लेकिन यहां पर भी सीवरेज की समस्या का भी अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। आपको बता दें कि यहां पर एग्रीकल्चर हॉर्टिकल्चर और वेटरनरी को छोड़ सभी विभागों के अधिकारी इस मीटिंग से  नदारद रहे।



Post a Comment

0 Comments