Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एटीएम बदल कर पैसे चोरी करने वाला एक गिरोह को किया गिरफ़्तार

पालमपुर, रिपोर्ट 
बीते कुछ समय से ज़िला काँगड़ा ओर हिमाचल प्रदेश के भिन्न भिन्न ज़िलों में एटीएम बदल कर पैसे चोरी करने वाला एक गिरोह सक्रिय था । इस दोरान 12.03.23 को इस शातिर गिरोह के चार सदस्यों ने पालमपुर डाढ व गोपालपुर में एटीएम में जाकर एटीएम बदलने की घटना को अंजाम दिया तथा ड़ाढ  में एक बुज़ुर्ग व्यक्ति को निशाना बनाकर एटीएम बदलकर 66000/- रुपये निकाल लिये । जिस पर पुलिस थाना पालमपुर में मुक़दमा अधीन धारा 379,420 IPC  पंजीकृत हुआ । 
मुक़दमे का अन्वेषण उप निरीक्षक हेम चंद द्वारा अम्ल में लाया गाया  तथा घटना स्थल व इसके आस पास साक्ष्य जुटाये गये । अन्वेषण के दोरान  मयंक चोधारी आईपीएस के दिशा निर्देशों पर एक टीम का गठन उप निरीक्षक हेम चंद की अगुवाई में डीसीआरबी काँगड़ा व एसआईयू काँगड़ा को मिलाकर किया गया । उक्त टीम ने  एकत्रित किए गये साक्ष्यों के आधार पर उतर प्रदेश सहारनपुर में दबिश दे कर गिरोह के दो सदस्यों 1.जगमोहन सिंह पुत्र अजमेर निवासी लोहाना कलाँ ज़िला मुज़फ़रनगर उम्र 33 साल 2.दीपक शर्मा पुत्र देवी लाल शर्मा निवासी मिलकवजिदीनपुर आईटीआई  दिल्ली रोड सहारनपुर उम्र 44 साल  को गिरफ़्तार किया । 
पूछताछ में इन दोनो ने गिरोह के अन्य दो सदस्यों के नाम पता भी बताए तथा घटना को अंजाम देने के तरीक़ों को भी ज़ाहिर किया । 
बताते चलें कि इस तरह के अपराध लगातार बढ़ रहे थे जिससे जनता के खून पसीने की कमाई ऐसे असमाजिक तत्वों द्वारा हड़पी जा रही थी । इनकी गिरफ़्तारी से न सिर्फ़ इस तरह की घटनाओं पे अंकुश लगेगा अपितु इनके द्वारा अन्य स्थानो पे की गयी बारदातों की गुत्थी सुलझने की ऊमीद भी जगी है ।काँगड़ा पुलिस के इन प्रयासों को स्थानीय जनता द्वारा खूब सराहा जा रहा है ।
इस घटना की पुष्टि पुलिस अधीक्षक काँगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने करी तथा बतलाया कि यह एक अंतर्राज्यीय गिरोह है जो इस तरह की बारदातों को लम्बे समय से अंजाम दे रहा था इस गिरोह के साथ अन्य गिरोह भी शामिल हैं ।इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द गिरफ़्तार किया जाएगा तथा इनके अन्य साथियों की भी शीघ्र पुष्टि कर गिरफ्तरियाँ की जाएँगी ।

Post a Comment

0 Comments

घर-घर से कूड़ा उठाने के बाद भी जिला मंडी गदंगी में