Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण में प्रदेश के लिए 2400 करोड़ की स्वीकृति

                        लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सरकार सड़क नेटवर्क को मजबूत करने पर जोर दे रही है

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सरकार सड़क नेटवर्क को मजबूत करने पर जोर दे रही है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण में प्रदेश को केंद्र से 2400 करोड़ की स्वीकृति मिली है। यह धनराशि प्रदेश के दुर्गम व दूरदराज क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत तथा रखरखाव पर खर्ची जाएगी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के माध्यम से प्रदेश के भौगोलिक रूप से कठिन तथा दूरदराज इलाकों में ढांचागत विकास को बल दिया जाएगा। वहां की जरूरत के हिसाब से सड़क नेटवर्क के सुदृढ़ीकरण तथा भवनों के निर्माण पर जोर दिया जाएगा।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश का एक समान नजर से काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिले को आईटी हब, और पर्यटन राजधानी के विकसित करने का संकल्प लिया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए निर्णायक कार्य किया जा रहा है। उन्होंने इसमें सभी से सहयोग का आह्वान किया।विक्रमादित्य सिंह ने महाराणा प्रताप इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में खेल अधोसंरचना विकास तथा अन्य कार्यों के लिए 21 लाख रुपये देने की घोषणा की।इस मौके शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने राजपूत कल्याण ट्रस्ट व सभा के कार्यों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की ओर से हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। उन्होंने अपनी विधायक निधि से महाराणा प्रताप इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के मैदान के सुधार कार्य के लिए 5 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सीएम प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के दृष्टिकोण से काम कर रहे हैं, इसमें सभी का साथ व सहयोग अपेक्षित है।

इस अवसर पर राजपूत कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ठाकुर और राजपूत कल्याण सभा के अध्यक्ष के.एस. चम्बियाल ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट तथा विशेष अतिथि का स्वागत करते हुए  राजपूत कल्याण ट्रस्ट व सभा की अब तक की यात्रा तथा गतिविधियों पर प्रकाश डाला तथा सभा की विभिन्न मांगें रखीं।समारोह में महाराणा प्रताप इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार आईटी एवं नवाचार गोकुल बुटेल, युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर, राजपूत कल्याण सभा के चीफ पैटर्न टेक चंद राणा, सलाहकार एस.सी परमार, नवनीत ठाकुर सहित के अन्य पदाधिकारी व सदस्य, पाठशाला के प्रधानाचार्य व स्टाफ सदस्य सहित जिलेभर के लोग उपस्थित रहे।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति