Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जम्मू-कश्मीर के राजौरी और बारामूला जिला में सुरक्षाबलों ने शनिवार को मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराने में सफलता

जम्मू-कश्मीर,रिपोर्ट
जम्मू-कश्मीर के राजौरी और बारामूला जिला में सुरक्षाबलों ने शनिवार को मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सुबह लगभग सात बजे से राजौरी सेक्टर के कांडी वन में पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के समन्वय में भारतीय सेना द्वारा चलाये जा रहे संयुक्त अभियान में घेराबंदी की गई और आतंकियों को मार गिराया गया।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया और एक अन्य के घायल होने की आशंका है। सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुठभेड़ स्थल का दौरा कर सकते हैं। सुरक्षाबलों और वहां फंसे हुए आतंकियों के बीच देर रात मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जारी अभियानों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ग्राउंड कमांडरों ने उन्हें अभियान के सभी पहलुओं की जानकारी दी। इससे पहले उन्होंने कहा कि मध्यरात्रि के बाद सवा एक बजे फिर से आतंकियों के साथ गोलीबारी शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और सेना के कमांडर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यहां वायु सेना स्टेशन, जम्मू में एक पुष्पांजलि समारोह में बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में जम्मू के अखनूर के एक जवान सहित पांच सैनिक शहीद हो गए और मेजर रैंक का एक अधिकारी घायल हो गया। इससे पहले सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में शनिवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया।
पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ आतंकियों की मौजूदगी के बारे में एक जानकारी के बाद संयुक्त बलों द्वारा शुरू किए गए एक तलाशी अभियान के दौरान जिले के करहामा कुंजर क्षेत्र में हुई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त बलों के जवान संदिग्ध स्थान की ओर बढ़े, तो वहां छिपे हुए आतंकी ने जवानों पर गोलियां चला दी।
सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में प्रतिबंधित आतंकी संगठन का एक आतंकवादी मारा गया। इलाके में तलाशी अभी भी जारी है।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त बलों के जवान संदिग्ध स्थान की ओर बढ़े, तो वहां छिपे हुए आतंकी ने जवानों पर गोलियां चला दी।
सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया। इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है।पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान यारहोल बाबापोरा कुलगाम के आबिद वानी के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से एक एके 47 राइफल भी बरामद की गई।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां