Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीपीएस किशोरी लाल ने कहा स्वास्थ्य सुविधाओं पर व्यय होंगे 3139 करोड़

                                                चिकित्सकों ने महालपट्ट में जांची लोगों सेहत

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

प्रदेश के नागरिकों को बेहतर,  सुगम और अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिये सरकार वचनबद्ध है। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओँ के विस्तार और नागरिकों को वर्ल्ड क्लास मेडिकल टेक्नोलॉजी से लेस सुविधाएं उपलब्ध करवाने  के लिए 3 हजार 139 करोड़ रुपये व्यय करने का प्रावधान बजट में किया गया है।यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने शुक्रवार को चिकित्सक खंड महाकाल के अंतर्गत ग्राम पंचायत महालपट्ट में  आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के शुभारंभ अवसर पर सांझा की।

किशोरी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रही ही। उन्होंने कहा कि आम जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रयासरत है। प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में मरीजों  की सुविधा और बेहतर उपचार के लिये को निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उपचार के लिये बैजनाथ के लोगों बाहर नहीं जाना पड़े इसके लिये स्वास्थ्य सेवाओँ को सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  स्वास्थ्य विभाग को भी इसके लिये आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिछले कार्यकाल में बैजनाथ सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों में स्तरोन्नत किया गया था। 

उन्होंने कहा कि सरकार की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी गवर्नमेंट मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल खोले जाने की योजना है।  बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र में इस योजना के अंतर्गत महालपट्ट में डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापित करने के लिये चयन किया गया है। उन्होंने  स्थानीय लोगों की मांग पर बस आरंभ करने का आश्वासन दिया।मेडिकल कैंप में मुख्यमंत्री मोबाइल क्लीनिंग और हंस मोबाइल वैन द्वारा भी लोगों की जांच की गई। कैम्प में 137 लोगों का हेल्थ चेकअप किया गया। जिसमें 82 लोगों के विभिन्न प्रकार के  टैस्ट भी किये गये। जांच के उपरांत उपचार के लिये आये लोगों को निःशुल्क दवाईयां भी दी गई। 



Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब