Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

काऊ शैडो के दरवाजे तोड़े जाने पर पूर्व विघायक प्रवीन कुमार ने जताया रोष

             पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि हिन्दू धर्म में गाये को राष्ट्र माता का दर्जा दिया गया है

पालमपुर,रिपोर्ट नवीन शर्मा 

इन्साफ संस्था के अथक प्रयासों से कुण्डन में बने काऊ सैंच्यूरी एरिया में काऊ शैडो के दरवाजे तोड़े जाने पर  पूर्व विघायक प्रवीन कुमार ने जताया  रोष :- अव यह काऊ सैंच्यूरी एरिया पशु पालन विभाग के अधीन है तो फिर किस की कथित लापरवाही एवं जिम्मेवारी के चलते असामाजिक तत्वों ने काऊ शैड के दरवाजे तोड डाले । यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि हिन्दू धर्म में गाये को राष्ट्र माता का दर्जा दिया गया है ओर ग्रन्थों में भी मान्यता है इसके आंचल में तेतीस करोड़ देवी देवताओं का वास है। 


 इस तरह जगह जगह दुराचारियों द्वारा जव गाऊ माता ने दूध देना बन्द कर दिया तो उसे आवारा छोड़ दिया । कहीं अगर किसी के खेत में घुस कर इसी गऊ माता ने कुछ खा लिया तो उसे लहुलूहान कर दिया । इसी तरह कहीं सड़क पर दुर्घटना से यही गऊ माता तडफती व विलखती है। इस तरह आवारा पशुओं द्वारा किसानों के खेतों की फसल को उजाड़ने जैसी दिकतो व परेशानियों को गम्भीरता से लेते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था ने पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत पूरे हल्के का भ्रमण करने के उपरान्त ग्रांम पंचायत बडसर के मोहाल कुण्डन में स्थित तीन सो कनाल से ऊपर भूमि को चिन्हित कर वहाँ की पंचायत प्रधान से सम्पर्क साधा ओर उपरोक्त विषय को लेकर प्रधान के समक्ष संस्था की विस्तृत प्रस्तावना रखी । 

 इस तरह तत्कालीन पंचायत की प्रधान श्री मति किरण वाला ने विशेष रूचि लेकर तमाम गाँव वासियों को समझाया बुझाया जिसमें हिन्दू धर्म का जिक्र ओर आवारा पशुओं द्वारा किसानों के खेतों के खेत उजाड़ दिये जाने जैसी ज्वलन्त समस्याओं के दृष्टि गत ग्रांम सभा ने इन्साफ संस्था की सेवा में प्रस्ताव प्रेषित किया ।इस तरह एक लम्बी प्रकिया के तहत उपमंडल अधिकारी नागरिक की अध्यक्षता में एक के बाद एक ज्वाइंट इन्सपैक्शन , सभी विभागों के अनापति प्रमाण पत्र लेने के लिए बार बार चक्कर फिर इस सारी जमीन को पशु पालन विभाग के नाम हन्स्तांतरण जैसी जटिल समस्याओं से संस्था को गुजरना व जूझना पडा । विभिन्न विभागों व प्रदेश सचिवालय की एक के वाद एक आपतियां झेलनी पडी । तव जाकर तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री जय ठाकुर जी से लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार करवाये गये 2 करोड़ 94 लाख रुपये के प्राकलन को मंजूरी दिलवाई । इस तरह इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक ने उपरोक्त तमाम मामले को पशु पालन मन्त्री चौधरी चन्द्र कुमार जी ओर विशेष कर मुख्यमन्त्री श्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू जी के ध्यानार्थ लाते हुए कहा है  कि इन्साफ संस्था ने पूरी कर्तव्य निण्ठा एवं  ईमानदारी के साथ इस प्रोजेक्ट को सिरे चढाने का भरसक प्रयास किया है ऎसे में  सरकार अव काऊ सेव आयोग , पशु पालन विभाग व चामुण्डा मन्दिर ट्रस्ट को आदेश जारी करे कि मिलकर इस काऊ सैंच्यूरी को चलाये ।


Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार