Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लाहौल स्पीति से काजा की दुरी होगी अब कम

                                                      कोकसर से छतड़ू के लिए बनेगी नई सड़क 

लाहौल-स्पीति,रिपोर्ट रंजीत लाहौली 

जिला लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलांग से काजा की दूरी जल्द कम होने जा रही है। यही नहीं पांच से छह घंटे का सफर भी महज चार घंटे में ही तय कर लिया जाएगा। लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने अपने लाहौल दौरे के दौरान कोकसर में ग्रामीणों के साथ आयोजित बैठक में कहा कि कोकसर से छतड़ू के लिए एक नई सड़क का करोड़ों रुपयों की लागत से निर्माण किया जाएगा।  इस सड़क के तैयार होने के बाद जहां ग्रांफू काजा सड़क पर तीन माह अतिरिक्त वाहनों की आवाजाही आसानी से हो सकेगी। वहीं, काजा की दूरी भी करीब 15 से 20 किलोमीटर कम होगी। 


विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि कोकसर से बनने वाले इस वैकल्पिक मार्ग को लेकर अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं, इस सड़क का निर्माण बीआरओ के माध्यम से करवाने का भी आग्रह सरकार से किया गया है। विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि इसके अलावा बातल से ग्रांफू तक सड़क को चकाचक करने का कार्य भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा. इसे लेकर बीआरओ के अधिकारियों ने कदमताल शुरू कर दी है। 

उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति पर्यटन कारोबार बढ़े इसके लिए मास्टर प्लान के तहत कार्य किया जा रहा है. ऐसे में उन्होंने कोकसर से रोहतांग की तरफ पर्यटक स्थलों का जायजा भी लिया और प्रशासन को को उचित दिशा निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि घाटी में दिन-प्रतिदिन सैलानियों की संख्या बढ़ रही है ऐसे में रोहतांग दर्रे के बहाल होने के बाद जहां सैलानी दर्रे का रुख कर रहे हैं। वहीं, उक्त पर्यटक स्थलों पर पार्किंग की उचित व्यवस्था करने साथ ही साथ वाहनों को सड़क किनारे पार्क न करवाने को लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए हैं। विधायक रवि ठाकुर ने कहा है कि चिन्हित पार्किंग स्थलों पर ही वाहनों को पार किया जाए इसे लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारी अपनी विशेष नजर इस व्यवस्था पर रखें। 


Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट