Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिलासपुर में केंद्र सरकार के 9 वर्षों पर कार्यशाला और प्रदर्शनी का उद्घाटन

 कार्यक्रम स्थल पर आईटीआई बिलासपुर के छात्र-छात्राओं सहित बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे 

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों और लोक कल्याणकारी योजनाओं पर एक मीडिया कार्यशाला एवं तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन बुधवार 28 जून को बिलासपुर में किया गया । भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो ने इस प्रदर्शनी का आयोजन किया है |

प्रदर्शनी का उद्घाटन  बिलासपुर के किसान भवन में  ज़िले की अतिरिक्त उपायुक्त डॉ निधि पटेल ने किया । भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय के निदेशक विवेक वैभव ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया । उन्होंने प्रदर्शनी में दर्शायी गई योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में डॉ निधि पटेल को विस्तार से जानकारी दी |कार्यक्रम स्थल पर आईटीआई बिलासपुर के छात्र-छात्राओं सहित बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे ।

प्रदर्शनी में पिछले 9 वर्षों में देश में विभिन्न क्षेत्रों में हुई अभूतपूर्व प्रगति की झलक दर्शाई गई है जिसमें राजमार्गों के निर्माण , देश में हुई आर्थिक तरक़्क़ी , कृषि क्षेत्र और कृषि कल्याण के लिए उठाये गये कदम , स्टार्ट अप क्षेत्र में भारत की तरक़्क़ी , गरीब कल्याण योजना , हर घर जल योजना जैसी जैसी योजनाओं और उपलब्धियों की झलक प्रमुख हैं ।प्रदर्शनी स्थल पर शिमला और बिलासपुर से आये सांस्कृतिक दलों ने मनोरंजक संगीतमय प्रस्तुति दी | छात्र समूहों के लिए चित्रकला, नारा लेखन एवं निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए गए ।30 जून तक यह प्रदर्शनी स्थानीय किसान भवन परिसर में जारी रहेगी । प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है ।


Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को