Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कृषि विश्वविद्यालय में राज्यस्तरीय किसान मेला: कुलपति प्रो. हरीन्द्र कुमार  चौधरी

                                       तीन दिनों तक किसान प्राप्त करेंगे तकनीकी जानकारी व ज्ञान

पालमपुर,रिपोर्ट प्रवीन शर्मा 

चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में किसानों के लिए क्षेत्रीय कृषि मेला-2023 (पर्वतीय कृषक महासंगम) का आयोजन किया जा रहा है।

 यह जानकारी देते हुए कुलपति प्रो. हरीन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि 12 से 14 जून 2023 तक विश्वविद्यालय के खेल मैदान में यह आयोजन होगा। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार व एलायंस ऑफ बायोवर्सिटी इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सेंटर फाॅर टॉपिकल एग्रीकल्चर के सहयोग से आयोजित इस क्षेत्रीय मेले में किसानों के लिए उन्नत कृषि तकनीकों का प्रदर्शन, सरकारी व गैर सरकारी संगठन एवं स्वयं सहायता समूहों की भागीदारी, किसान वैज्ञानिक परिचर्चा, कृषि संबंधित प्रकाशनों का विमोचन, किसानों के कृषि उत्पादों के प्रदर्शन व पुरस्कारों हेतु चयन और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाऐंगे। कुलपति ने बताया कि कृषि विश्वविद्यालयों, कृषि विभागों और अन्य समस्त संबंधित विभागों के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के किसान भाग लेंगे।

कुलपति जी ने बताया कि विश्वविद्यालय में यह आयोजन दस वर्षों के अंतराल के बाद हो रहा है। जिसमें प्रदेश के विभिन्न भागों से प्रगतिशील किसानों के साथ साथ ग्रामीणों द्वारा भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मेले का शुभारंभ 12 जून को प्रो. चंद्र कुमार, कृषि एवं पशुपालन मंत्री, हिमाचल प्रदेश करेंगे।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां