Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर उभर कर सामने आया देश

                                       जनकल्याण और सेवाभाव पूर्ण रहा केंद्र का नौ साल का कार्यकाल

पधर,रिपोर्ट सोनिका ठाकुर 

पूर्व विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार का नौ साल का कार्यकाल जनकल्याण, सेवा भाव और सुशासन भरा ऐतिहासिक कार्यकाल रहा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विश्व पटल पर लाकर खड़ा किया। आज दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बज रहा है। 

यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में जवाहर ठाकुर ने कहा कि कोरोना जैसी भयानक महामारी से 140 करोड़ देशवासियों को सुरक्षित बचाना, वैक्सीन तैयार कर शत-प्रतिशत टीकाकरण करना और अन्य देशों को वैक्सीन उपलब्ध करवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल देश की साख बढ़ाई, अपितु अन्य देशों को भी राह दिखाई है।आज अमेरिका जैसे प्रगतिशील देश के साथ मैत्रीपूर्ण सबंध कायम हुए हैं। 

धारा 370 खत्म करना, तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक, राम मंदिर निर्माण आदि ऐतिहासिक कार्य पीएम मोदी के कार्यकाल में राष्ट्रीय स्तर पर हुए हैं। जबकि प्रदेश में एम्स निर्माण, कीरतपुर-मनाली फोरलेन, पठानकोट-चक्की-मंडी फोरलेन निर्माण, मंडी में सरदार पटेल यूनिवर्सिटी का निर्माण हुआ है। केंद्र की जन कल्याण योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ लाभार्थियों को मिल रहा है।उन्होंने कहा कि मोदी जी इन 9 वर्षों में प्रधान सेवक के रूप में उभर कर सामने आए हैं।

80 करोड़ गरीब परिवारों को फ्री राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है। द्रंग विधानसभा क्षेत्र वर्ष 2016 से 2022 तक डेढ़ वर्ष के कोरोना काल को छोड़ साढ़े तीन वर्षों में जन कल्याण और विकास योजनाओं में आगे बढ़ा है।पीएमजीएसवाई के अंतर्गत द्रंग विस क्षेत्र सड़क निर्माण कार्यों में प्रदेश नही अपितु देश मे नंबर वन रहा है। पीएमजीएसवाई तृतीय चरण में भी विकास खंड द्रंग और बालीचौकी को तीन हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट स्वीकृत हुए, जिसमें आठ सड़कें शामिल हैं। पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण कटिंडी-झटिंगरी सड़क को भी इसमें मंजूरी मिली है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर द्रंग में भाजपा पूरी तरह से तैयार है। जनसंवाद कार्यक्रम के तहत हर घर तक केंद्र सरकार की योजनाएं और उपलब्धियां पहुंचाई जा रही हैं।


Post a Comment

0 Comments