Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एचपीयू रीजनल सेंटर में प्रवेश हेतु 26 जुलाई तक करें आवेदन

                                              इन विषयों में प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा दाखिला

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू), क्षेत्रीय केंद्र धर्मशाला के निदेशक प्रो. डी.पी वर्मा ने बताया कि रीजनल सेंटर द्वारा शिक्षा सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। उन्होंने बताया कि रीजनल सेंटर में प्रवेश पाने के लिए विद्यार्थी 26 जुलाई, 2023 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि संस्कृत, हिन्दी, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, इतिहास तथा लोक प्रशासन विषयों में एम.ए तथा एम.कॉम, एम.एस.सी गणित, एम.बी.ए, एम.सी.ए व एलएलबी विषयों में प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही दाखिला होगा। उन्होंने बताया कि जिन छात्रों ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला  में प्रवेश परीक्षा हेतु आवेदन किया था तथा संबंधित विषय की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे विद्यार्थी उपरोक्त विषयों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सत्र 2023-24 में एम.एस.सी भूगर्भ शास्त्र (जियोलॉजी) और पी.जी.डी.सी.ए में प्रवेश मेरिट के आधार पर होगा। उन्होंने बताया कि इन विषयों में प्रवेश परीक्षा नहीं होने के कारण, इनमें पूर्व कक्षाओं में प्राप्त अंक के आधार पर ही मेरिट बनेगी। इन विषयों में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन 26 जुलाई शाम 5 बजे तक रीजनल सेंटर में जमा करवा सकते हैं।प्रो. डी.पी वर्मा ने बताया कि उपरोक्त सभी विषयों में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.hpuniv.ac.in तथा रीजनल सेंटर धर्मशाला की वेबसाइट ूूूwww.hpuniv.ac.in/university-detail/home.php/regional-center-dharamshala से विवरणिका तथा प्रवेश प्रपत्र (प्रवेश फार्म) डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्भी प्रवेश परीक्षा में अर्जित अंक सहित प्रवेश प्रपत्र 26 जुलाई, 2023 शाम 5 बजे तक क्षेत्रीय केंद्र मोहली खनियारा, धर्मशाला के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी