Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल-स्पीति से संबधित सत पाल भानु ने एलआईसी में प्रंबध निदेशक का पदभार संभाला

                           हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला से इतिहास आर्नस में स्नातक की डिग्री प्राप्त

पालमपुर,रिपोर्ट प्रवीण शर्मा 

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल-स्पीति से संबधित सत पाल भानु ने एलआईसी में अलग-अलग पदों पर 35 सालों की सेवा के बाद भारत सरकार की अधिसूचना संदर्भ एफ.न.ए.-11011/04/2023 दिनाँक 19 जुलाई,2023 के तहत मुंबई में भारतीय जीवन बीमा निगम में प्रंबध निदेशक का पदभार संभाल लिया है। 

विगत दिनों ही वित्तीय सेवा संस्थान ब्यूरो (एफएसआईबी)ने देश की सबसे बड़ी बीमा कम्पनी 'भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रबंध निदेशक के पद के लिए हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति से सम्बंधित सत पाल भानु के नाम की सिफारिश की थी। एफएसआईबी ने इस पद के लिए सात उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया था और निगम में अप्रैल,2023 से रिक्त पड़े 2 पदों में से एक पद के लिए सत पाल भानु के नाम का अनुमोदन किया। 

 हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला से इतिहास आर्नस में स्नातक की डिग्री प्राप्त सतपाल भानू का एलआईसी में 35 वर्ष का अनुभव है। इस दौरान उन्होंने भारतीय जीवन बीमा निगम के अलग-अलग विभागों में कार्य किया। सतपाल भानू ने भारतीय जीवन बीमा निगम में वर्ष 1988 में सहायक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में अपना कैरियर शुरू किया और शिमला मण्डल के अतिरिक्त कई अन्य मंडलों में विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ीे।  सत पाल भानु ने विपणन प्रबन्ध व वरिष्ठ मण्डलीय प्रबन्धक पदों पर कार्य करते हुए निगम को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया,वहीं सत पाल भानू सेंट्रल जोन में जोनल प्रबन्धक के पद पर भी कार्यरत रहे। सतपाल भानु  शिमला मण्डल व बैंगलोर में वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक के पद पर भी कार्यरत रहने के साथ साथ निगम में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे। वह नार्थ जोन रीजनल मैनेजर माइक्रो इन्श्योरेंस,कोरपोरेट कम्युनिकेशन,कार्मिक और औद्योगिक संबंध तथा भोपाल में जोनल ट्रेनिंग सेन्टर में अतिरिक्त निदेशक रहे। वह केंद्रीय कार्यालय में चीफ (विपणन/वरिष्ठ व्यवसाय सहयोगी) के पद पर भी रह चुके है। 

सतपाल भानु संगठन के विकास में मानव संसाधन विकास को प्रमुख कारक मानते हैं और वह लोगों से मिलकर उन्हें निगम में सर्वोत्तम योगदान देने और जीवन में उच्च लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना पसंद करते हैं। सतपाल भानू ने कहा कि एक टीम सदस्य के रूप में बेस्ट परफोरम करना उनका ध्येय रहा है। वह हयूमन पोटेंशियल में विश्वास करते है तथा इसे ही सफलता की कुंजी मानते है। 

Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति