Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिना अनुमति के पोस्टर और होर्डिंग्स लगाने पर एफआईआर दर्ज

  नियमों के अनुसार चिन्हित स्थानों पर ही नगर निगम की अनुमति से ही पोस्टर एवं होर्डिंग आदि लगाए जा सकते हैं

पालमपुर,रिपोर्ट प्रवीण शर्मा 

नगर निगम क्षेत्र में  नियमों के विरुद्ध हार्डिंग तथा पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ नगर निगम पालमपुर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। निगम आयुक्त डॉ आशीष शर्मा ने बताया कि नगर निगम ने हाल ही में कुछ रेन शेल्टरों तथा गजीबों को सुंदर बनाने के लिए वॉल पेंटिंग करवाई थी। कुछ निजी कंपनियों इसकी परवाह किए बिना इन पेंटिंग्स पर ही पोस्टर चिपकाने के साथ होर्डिंग्स लगा दिए हैं।

उन्होंने बताया कि डिफेसमेंट को लेकर नगर निगम के दायरे में पहले से ही नियम लागू है तथा बिना नगर निगम की अनुमति के इस प्रकार से पोस्टर चिपकाना तथा होल्डिंग आदि लगाना इन नियमों के विरुद्ध है।  उन्होंने कहा कि नियमों के अनुसार चिन्हित स्थानों पर ही नगर निगम की अनुमति से ही पोस्टर एवं होर्डिंग आदि लगाए जा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि सीताराम पार्क में बने गजीवो में नियमों की उल्लंघना कर होर्डिंग तथा पोस्टर में लगा दिए गए। उन्होंने बताया कि उनके  संज्ञान में मामला आते ही पुलिस को लिखित शिकायत कर कोताही बरतने वाले व्यवसायिक कंपनियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने का आग्रह किया है। नगर निगम आयुक्त आशीष शर्मा ने कहा कि नगर निगम ने पालमपुर के सौंदर्यीकरण के दृष्टिगत रेन शेल्टर तथा गजीवो में पेंटिंग करवाई गई है। उन्होंने बताया कि बिना नगर निगम की अनुमति के इन पेंटिंग पर ही पोस्टर चिपकाने और होर्डिंग भी टांगने की शिकायत  पुलिस में  की गई है।


Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी