Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

वंदे मातरम् ने शुरू किया गणखेतर बैजनाथ में गुरूकुल

                            बेटी बचेगी, बेटी बचेगी तो संस्कृति बचेगी और संस्कृति बचेगी तभी तो देश बचेगा 

बैजनाथ,रिपोर्ट जोनी खान 

हिमालयन भारती के तत्वाधान में वंदे मातरम् ने मेरा गाँव मेरा गुरूकुल गतिविधि के अन्तर्गत आज गणखेतर आशापुरी मन्दिर बैजनाथ में गुरूकुल शुरू किया। काॅलेज दुर्गा वाहिनि प्रमुख नेहा राणा ने बताया कि इस गुरूकुल में भारतीय मूल्यों पर आधारित शिक्षा तथा आत्म रक्षा का प्रशिक्षण योगा व संगीत सहित दिया जाता है।

 जिससे बच्चे प्रतिभावान, स्वावलंबी, तेजस्वी, बनते व गलत आदतों से बचे रहते हैं, इसाइयों द्वारा धर्म परिवर्तन के घटिया कुकृत्य तथा धोखे से बचे रहते हैं और गाँव को भी जागरूक करते हैं तथा राष्ट्र भक्त बनते हैं और अपने गाँव की सेवा करते हैं, इसके साथ गाँव में हो रही चोरीयां, बेटी बहुंओं को भगाने आदि की घटनाएं भी बन्द हो जाती हैं और अपनी कक्षा में अच्छे नम्बरों से पास होकर अपने माता पिता का नाम रोशन कर रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि वंदे मातरम्  बेटा संस्कारी होगा तो बेटी बचेगी, बेटी बचेगी तो संस्कृति बचेगी और संस्कृति बचेगी तभी तो देश बचेगा की सोच के साथ कार्य कर रहा है, इसके द्वारा बैजनाथ उपमण्डल में अभी तक सात गुरूकुल स्थापित किए जा चुके हैं तथा हर गाँव में गुरूकुल चलाने की योजना है और गाँव वासियों से प्रार्थना की है कि इस नेक कार्य में हमारा सहयोग करें । इस अवसर पर प्रांत सह निर्देशक भगवान दास, दुर्गा वाहिनी प्रमुख खुशबू पटेल, सह प्रमुख शिवानी, कॉलेज वाहिनि कोषाध्यक्ष मुस्कान, संदीप शर्मा,गायत्री दत्त, इंदु शर्मा, नीलू देवी, निर्मला देवी, नीलम सूद, देशराज ठाकुर, अनीता धीमान, दीक्षा, कृष्णा, सुजल,सुमन,सेजल आदि गाँव वासी उपस्थित रहे।





Post a Comment

0 Comments

एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया हाथ