Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला कुल्लू में नहीं मिल रहा पैट्रोल और डीजल

                                                  भारी बारिश के कारण हर जगह त्रासदी हुई है

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

हिमाचल प्रदेश में आई आपदा का असर हर जगह दिख रहा है. चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से कुल्लू क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण सेवाएं बंद हैं. जब हम कुल्लू की बात करते हैं तो लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, क्योंकि क्षेत्र के अधिकांश पेट्रोल स्टेशनों में पर्याप्त पेट्रोल और डीजल ईंधन नहीं है। दुर्भाग्य से, लोग पेट्रोल स्टेशन पर सामूहिक रूप से पेट्रोल -डीजल लेते हैं, लेकिन चूंकि पेट्रोल स्टेशन पर पेट्रोल -डीजल नहीं होता है, इसलिए लोगों को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। 

ऐसे में लोग सरकार से राष्ट्रीय सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं और अधिक सड़कों को बहाल करने की मांग की जा रही है। स्थानीय निवासी यश ने कहा कि पेट्रोल पंप में पेट्रोल-डीजल की किल्लत के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल ना मिलने के कारण आवाजाही के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों को इमरजेंसी में भी इधर उधर जाने के लिए दिक्कत हो रही है. कई जगह पर पेट्रोल डीजल की ब्लैक सेलिंग हो रही है जिसमें 130 ₹40 प्रति लीटर तेल ब्लैक में बिक रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे में सरकार को जल्द नेशनल हाईवे रिस्टोर करना चाहिए। 

कुल्लू जिला मुख्यालय गांधीनगर पेट्रोल पंप में सरकारी गाड़ियों को पेट्रोल डीजल दिया जा रहा है लेकिन आम जनता को पेट्रोल-डीजल नहीं दिया जा रहा है, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की तरफ से एसेंशियल सर्विस को बहाल रखने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. ऐसे में इधर-उधर दूर से आने वाले दुकानदारों और ऑटो टैक्सी चालकों को भी भारी दिखतों का सामना करना पड़ रहा है। गांधीनगर पेट्रोल पंप के मैनेजर गगन शर्मा ने कहा कि नेशनल हाईवे 3 दिनों से आवाजाही के लिए बंद है ऐसे में मंडी के हराबाग के समीप टैंकर फंसे हुए हैं, जिसके चलते सड़कें बंद होने के कारण पेट्रोल डीजल की सप्लाई पंप में नहीं पहुंच पा रही है। 




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी