Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आरटीआई पर पालमपुर में कार्यशाला आयोजित

    राज्य सूचना आयुक्त, एसएस गुलेरिया ने कहा कि सूचना का अधिकार अधिनियम महत्वपूर्ण अधिनियम है

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 सूचना के अधिकार अधिनियम के प्रावधानों एवं अधिनियम के प्रभावी रूप में क्रियान्वयन पर एसडीएम कार्यालय पालमपुर में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता राज्य सूचना आयुक्त, एसएस गुलेरिया ने की। कार्यशाला में पालमपुर उपमण्डल के जन सूचना अधिकारी उपस्थित रहे।

राज्य सूचना आयुक्त, एसएस गुलेरिया ने कहा कि सूचना का अधिकार अधिनियम महत्वपूर्ण अधिनियम है। उन्होंने कहा कि आरटीआई एक्ट को प्रभावी रूप में लागू करने के लिये सभी जन सूचना अधिकारी अधिनियम को अच्छी तरह पढ़े और इसके प्रावधानों के अनुरूप जानकारी उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही आरटीआई एक्ट को लेकर विस्तृत प्रशिक्षण कार्यशालाओं का अययोजन किया जायेगा। 

 गुलेरिया ने इस अवसर पर सूचना के अधिकार अधिनियम की विस्तार से जानकारी दी और आरटीआई एक्ट के विभिन्न सेक्शन्स  की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के लिये आम जनमानस से जुड़ी योजनाओं की जानकारी एवं जन कल्याणकारी योजनाओं के बजट इत्यादि की जानकारी सभी विभागों की वेबसाइट पर होनी चाहिये। उन्होंने सभी जन सूचना अधिकारियों को सूचना के अधिकार अधिनियम में मांगी जानकारी कानूनी प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए समय पर उपलब्ध करवाने को कहा। 





Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे