Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लाखों रुपए का गैरकानूनी खनन प्रतिदिन हो रहा है बक्करखड्ड में .. सरकार लीज देकर राजस्व बढा़ये : ....कुलदीप सिंह चम्बयाल

धर्मपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष धर्मपुर,कुलदीप सिंह चम्बयाल ने कहा कि क्षेत्र में लगभग हर सुबह- शाम, रात-दिन को सड़कों पर अवैध खनन कर के गाडियां आती जाती रहती हैं प्रतिदिन लाखों का गैरकानूनी धन्धा फल फूल रहा है । सरकार के आदेशों का हम स्वागत करते हैं कि ब्यास और सहायक नदियों पर खनन बन्द हो ।
     
कुलदीप सिंह ने कहा कि खनन के लिए बक्करखड्ड में तहसील सरकाधाट, तहसील धर्मपूर, जोगिन्दरनगर, हमीरपुर, भोरंज तक की गाडियां प्रतिदिन आती हैं गौरतलब रहे की बक्करखड्ड भी ब्यास की सहायक है । गौरतलब रहे हाल ही में स्थानीय पुलिस टीहरा ने कुछ गाडियों के चालान भी किए लेकिन वही गाडियां हर रोज खनन में जूटी हैं और प्रशासन उनपर नलेक कसने में पूरी तरह नाकाम है स्थानीय लोगों के अनुसार खनन माफिया खड्ड का सीना छलनी कर रेत, बजरी व पत्थर अवैध रूप से ले जाने में जुटा है। 
कुलदीप सिंह ने कहा कि बक्कर खड्ड की तमाम सड़कें प्रशासन को खड्ड के पास बन्द कर देनी चाहिए और सरकार से अनुरोध है बक्करखड्ड की लीज जल्द करे ताकि राजस्व की बढो़तरी भी हो जाये नहीं तो खननमाफिओं पर हर दिन कार्यवाही हो । कुलदीप चम्बयाल ने कहा कि भूमि कटाव, आपदा का सबसे ज्यादा प्रभाव इसी कारण कोट, टीहरा, तनिहार, गद्दीधार, कुज्जाबल्ह सन्धोल तक पड़ा है ।
                    

कुलदीप सिंह ने कहा सभी पंचायतों और जनता को भी खननमाफिओं के खिलाफ मुहिम चलानी चाहिए और रेत, बजरी के स्थानीय स्तर पर रेट तय करने चाहिए ताकि बाहरी गाडियां कोई भी खनन न कर सकें।

Post a Comment

0 Comments

रोटरी क्लब के सहयोग से कृषि विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन