Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धौलाधार पर्वत शृंखला पर सीजन का पहला हिमपात

                            हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश से दुश्वारियों का दौरा जारी है

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश से दुश्वारियों का दौरा जारी है। प्रदेश की ऊपरी चोटियों पर बर्फबारी के दौर के बीच धर्मशाला में धौलाधार की पहाड़ियों पर सीजन का पहला हिमपात हुआ है। खराब मौसम के चलते पांच घंटों के लिए मणिमहेश यात्रा रोकनी पड़ी। ऊना में चलती गाड़ी पर पहाड़ी से मलबा आ गिरा, जिससे उसमें आग लग गई। गनीमत यह रही कि चालक समय रहते निकल गया। 

उधर, कांगड़ा में इंद्रुनाग पैराग्लाइडिंग साइट पर लगातार दूसरे दिन भी साहसिक गतिविधियां नहीं हो पाईं। नगरोटा सूरियां के भटेहड़ में स्लेटपोश मकान बारिश की भेंट चढ़ गया है। बारिश और बर्फबारी से प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है। 24 सितंबर तक प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। मंगलवार सुबह 6:00 बजे मणिमहेश यात्रियों को सुरक्षा के चलते अस्थायी तौर पर हड़सर से आगे जाने से रोका गया।

सुबह 11:00 बजे दोबारा यात्रा शुरू की गई। मंगलवार को रोहतांग दर्रा के साथ कुंजम दर्रा, बारालाचा, शिंकुला, जिंगजिंगबार में बर्फबारी से मौसम ठंडा हो गया है। अंब, गगरेट व दौलतपुर में सोमवार देर रात दो बजे शुरू हुई बारिश का दौर आठ घंटे जारी रहा। इन क्षेत्रों में 100 कनाल जमीन पर उगाई आलू की फसल पानी में बह गई।




Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार