Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश सरकार ने हमीरपुर जिले में एडवांस कैंसर केयर यूनिट स्थापित करने का फैसला लिया

                                    पीजीआई की तर्ज पर हमीरपुर में बनेगी एडवांस कैंसर केयर यूनिट

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

प्रदेश सरकार ने हमीरपुर जिले में एडवांस कैंसर केयर यूनिट स्थापित करने का फैसला लिया है। स्वास्थ्य सेवाएं कॉरपोरेशन की ओर से इसके लिए जल्द ही टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। पीजीआई की तर्ज पर कैंसर केयर यूनिट में मशीनें स्थापित होंगी। इसके स्थापित किए जाने से जहां कैंसर पीड़ित मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया होगी, वहीं लोगों को इलाज के लिए बाहरी राज्यों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

इसमें आधारभूत ढांचा और मशीनरियों पर करीब 50 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। अभी कैंसर पीड़ित अपना इलाज कराने के लिए या तो इंदिरा गांधी मेडिकल काकॉलेज शिमला या फिर टांडा जाते हैं। कई बाहरी राज्यों में इलाज करवाते हैं। हमीरपुर में यूनिट स्थापित किए जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, मंडी जिले के लोगों के लिए यह यूनिट कारगर साबित होगी। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में मरीजों की तादाद कम होगी।

अभी इस अस्पताल में प्रतिदिन सौ से ज्यादा ओपीडी रहती है। कैंसर के मरीजों को भर्ती करना पड़ता है। ऐसे में आधारभूत ढांचा होना आवश्यक है। स्वास्थ्य सचिव एम. सुधा ने बताया कि एडवांस कैंसर केयर यूनिट के स्थापित करने की प्रक्रिया चल रही है। स्वास्थ्य सेवाएं कॉरपोरेशन मशीनों की खरीदारी करेगा। इस एडवांस चिकित्सा सुविधा से लोगों को काफी फायदा होगा।




Post a Comment

0 Comments

हिडिंबा माता मंदिर में  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बेटी के साथ नवाया शीश