Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अगले माह होने वाले वर्ल्ड कप मैचों को लेकर यहां आने वाले जहाजों की संख्या में बढ़ोतरी होगी

                          अक्तूबर में गगल एयरपोर्ट पर उतरेंगे नौ विमान, मैचों के चलते बढ़ेंगी उड़ानें

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

अगले माह होने वाले वर्ल्ड कप मैचों को लेकर यहां आने वाले जहाजों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। आपदा से पहले और पर्यटन सीजन के दौरान दिल्ली से गगल एयपोर्ट के बीच नौ उड़ानें होती थीं। अक्तूबर में इन उड़ानों के फिर से शुरू होने की संभावना है।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में प्रस्तावित विश्व कप के मैच बरसात और पर्यटन के ऑफ सीजन के दौरान गगल एयरपोर्ट पर कम हुईं उड़ानों की संख्या को भी बढ़ाएंगे। अक्तूबर माह में गगल एयरपोर्ट पर फिर से नौ विमान उतरेंगे। दरअसल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में वर्ल्ड कप महाकुंभ के पांच मैच खेले जाने हैं। इन मैचों से पर्यटन कारोबारियों को भी कारोबार के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद बंधी है। 

धर्मशाला में दो बड़ी टीमों और तीन छोटी टीमों के बीच मैच होने प्रस्तावित हैं। सात अक्तूबर को बांग्लादेश-अफगानिस्तान, 10 अक्तूबर को इंग्लैंड-बांग्लादेश और 17 अक्तूबर को साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच मैच खेले जाएंगे। 22 अक्तूबर को भारत और न्यूजीलैंड, 28 अक्तूबर को न्यूजीलैंड की टीम आस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेगी।

मौजूदा समय में गगल एयरपोर्ट पर चार से पांच उड़ानें हो रही हैं। इनमें विमानन कंपनी एलायंस एयर की एक, स्पाइस जेट की दो उड़ानें रोजाना होती हैं। इंडिगो की सप्ताह में चार दिन दो-दो, जबकि तीन दिन एक-एक फ्लाइट पहुंचती है। इससे पहले गगल आने वाले विमानों की संख्या नौ थी, जिसे अब दोबारा सशुरू किया जा सकता है। अगले माह होने वाले वर्ल्ड कप मैचों को लेकर यहां आने वाले जहाजों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। आपदा से पहले और पर्यटन सीजन के दौरान दिल्ली से गगल एयपोर्ट के बीच नौ उड़ानें होती थीं। अक्तूबर में इन उड़ानों के फिर से शुरू होने की संभावना है। ऑनलाइन टिकट बुकिंग कंपनियां दिल्ली से गगल का 6 अक्तूबर को किराया नौ से 13 हजार, नौ को आठ से साढ़े 12 हजार, 16 को सात से 13 और 27 को साढ़े नौ से लेकर साढ़े 26 हजार रुपये तक किराया दर्शाया रही हैं। भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच से एक दिन पहले 21 अक्तूबर को किसी भी फ्लाइट में टिकट नहीं है। 





Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना