Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अब परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ की स्मृति में प्रस्तावित "वन वाटिका" को एतिहासिक यादगार स्थल बनाने के होंगे प्रयास :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक

 परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की स्मृति में 4 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से बिक्रम बत्रा वन विहार बन रहा है

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 यह विचार व्यक्त करते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि भारतीय सेना के पहले परमवीर चक्र विजेता एवं पालमपुर विधानसभा सभा क्षेत्र के इस वीर योद्धा की जन्म स्थली डाढ में उनके नाम का न तो   कोई समारक है ओर न ही कहीं उनकी वीर गाथा की कोई स्मृति । जिससे कि भावी पीढ़ी को यह पता चल सके कि भारत को मिली आजादी में उनके गाँव के इस वीर जवान ने किस तरह मातृ भूमि की रक्षा करते करते सर्वोच्च बलिदान दिया है।

पूर्व विधायक ने बताया कि उनकी ही इन्साफ संस्था के अभूतपूर्व सहयोग एवं प्रस्तावना पर विन्द्रावन में प्रस्तावित "विक्रम बत्रा वन वाटिका" को बिक्रम बत्रा वन विहार के नाम पर विकसित करने के लिए पूर्व मुख्यमन्त्री शान्ता कुमार जी की दृढ़ता से अनुशंसा , निवर्तमान मुख्यमन्त्री श्री जय राम ठाकुर , केन्द्रीय पर्यावरण एवं वन मन्त्री भूपेन्द्र यादव , सांसद किशन कपूर जी के आशीर्वाद व वन मण्डल अधिकारी डा नितिन पाटिल जी के सराहनीय प्रयासों से कारगिल युद्ध की वीर गाथा का इतिहास लिखने वाले पालमपुर के ही सपूत परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा जी की स्मृति में 4 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से बिक्रम बत्रा वन विहार बन रहा है। जिसका कि टेण्डर हो चुका है। इन्साफ के अध्यक्ष ने कहा अव इसी तरह डाढ में अमर शहीद परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ जी के नाम से उपरोक्त स्थल को एतिहासिक यादगार बनाने के लिए संस्था प्रयास करेगी ।





Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन