Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपभोक्ताओं को गुमराह करने पर चॉकलेट के भरे सैंपल

                  उपभोक्ताओं को गुमराह करने पर चॉकलेट के भरे सैंपल, शिकायत मिलने पर की कार्रवाई

मंडी,रिपोर्ट संगीता मंडयाल 

त्योहारी सीजन से पहले उपभोक्ताओं को गुमराह करने पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने नामी कंपनी के चॉकलेट के दो सैंपल भरे हैं। इन्हें जांच के लिए कंडाघाट लैब भेजा गया है। लैब की रिपोर्ट के अनुसार अब आगे की कार्रवाई होगी। वहीं, विभाग संबंधित दुकानदार को नोटिस देने की तैयारी में भी है। नोटिस के जरिये दुकानदार को जवाब-तलब कर बिल और माल कहां से किस तरह लिया है, को लेकर पता लगाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि एक नामी कंपनी के चॉकलेट के बड़े पैकेट के बाहर एक्सपायरी तिथि में अंकित तिथि और अंदर छोटे पैकेट की तिथि अलग-अलग हैं। बाहर पैकेट में एक्सपायरी तिथि देखकर उपभोक्ता इसे ले रहे हैं, जबकि अंदर खोलने पर छोटे पैकेट में एक्सपायरी तिथि निकल चुकी है। इस तरह की शिकायतों पर एफएसओ सचिन लखनपाल ने नामी कंपनी की चॉकलेट के दो सैंपल भरे।

अब लैब में जांच के दौरान पता लगाया जाएगा कि यह सैंपल सेहत के लिए किस तरह के थे, क्योंकि छोटे वाली पैकेट में मौजूद चॉकलेट एक्सपायर हो चुकी हैं। उधर, खाद्य सुरक्षा विभाग मंडी के अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि किसी भी उत्पाद को लेने से पहले अच्छी तरह जांच लें। एक्सपायर तिथि देखें। बड़े पैकेट के अंदर छोटी चॉकलेट की एक्सपायर तिथि भी देखें। अगर भिन्नता मिलती है तो तुरंत विभाग को सूचना दें। विभाग की ओर से त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।उपभोक्ताओं की तरफ से एक नामी कंपनी के चॉकलेट में एक्सपायरी तिथि की भिन्नता को लेकर शिकायतें मिली हैं। इस पर नियमानुसार कार्रवाई अमल पर लाते हुए दो सैंपल भरे गए हैं। उपभोक्ता सजग रहें और एक्सपायर चीजों का सेवन न करें। इससे सेहत को नुकसान भी हो सकता है।





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां