Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पालमपुर में लगा मशरूम मेला



पालमपुर, रिपोर्ट
बागवानी विभाग द्वारा मशरूम डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पालमपुर में मशरूम मेला का आयोजन किया गया।  मेले का शुभारंभ बागवानी विभाग के उपनिदेशक डॉक्टर कमलशील नेगी ने  किया गया।
    
इस अवसर पर कमलशील नेगी ने किसानों को मशरूम विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में किसानों को विस्तृत जानकारी दी। नेगी ने कहा कि किसान, मशरूम की खेती से अपनी आय में वृद्धि कर सकते है और एक पौष्टिक आहार किसान अपने परिवार को उपलब्ध करवा सकते हैं।
     इस अवसर पर बागवानी विभाग द्वारा मशरूम की खाने वाली विभिन्न प्रजातियों की प्रदर्शनी भी लगाई गई।यहां 40 किसानों के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिवर का भी शुभारंभ किया गया। इससे पहले विषय वाद विशेषज्ञ डॉक्टर हितेंद्र पटियाल ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा की विभाग द्वारा इस प्रशिक्षण शिवर में किसानों को मशरूम की खेती उसकी बीमारियों, मार्केटिंग और बैंक द्वारा  सहायता प्राप्त करने की जानकारी दी।
     मशरूम उत्पादक डॉक्टर सुनील कुमार और किसान नरदेव ने भी किसानों से अपने  अनुभव सांझे किये।  कार्यक्रम में विषय वाद विशेषज्ञ पालमपुर डॉ. अजय संगराय डॉ. नीरज शर्मा सुलह, विषय वाद विशेषज्ञ धर्मपुर मंडी डॉ. अनिल ठाकुर, उद्यान विकास अधिकारी डॉ. राजेश पटियाल और उद्यान प्रसार अधिकारी लवलीत राणा ने भी किसानों को संबोधित किया।

Post a Comment

0 Comments