Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले भी जीत का चख चुकी है स्वाद

                                  धर्मशाला में जीत के रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेगी दक्षिण अफ्रीका

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले भी जीत का स्वाद चख चुकी है। आठ साल पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ खेले टी-20 मैच में जीत का परचम लहराया था।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले भी जीत का स्वाद चख चुकी है। आठ साल पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ खेले टी-20 मैच में जीत का परचम लहराया था। इस बार धर्मशाला में विश्पकप के मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने नीदरलैंड की टीम होगी। धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी जीत के क्रम जारी रखेंगे या फिर नीदरलैंड टीम भारी पड़ेगा, यह 17 अक्तूबर को मैच होने पर ही पता चलेगा।

2 अक्तूबर 2015 को धर्मशाला स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टी-20 मैच खेला था। दक्षिण अफ्रीका टीम ने अंतिम ओवर में सात विकेट से जीत हासिल की थी। मैच में भारत ने पांच विकेट खोकर 199 रन बनाए थे। इसमें कप्तान रोहित शर्मा ने 66 गेंदों में 106 रन की शतकीय पारी खेली थी।जवाबी पारी में एबी डीविलियर्स (51) और जेवी डुमिनी (68) रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज कर भारतीय कप्तान की शतकीय पारी पर पानी फेर दिया। 2015 के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 15 सितंबर 2019 को फिर धर्मशाला में टी-20 मुकाबला खेलने आई थी लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया था। 12 मार्च 2020 में भी धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका-भारत के बीच बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया।

 इसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका की टीम 17 अक्तूबर को धर्मशाला में नीदरलैंड के साथ विश्वकप का मैच खेलने आएगी।दक्षिण अफ्रीका धर्मशाला में अपने जीत के रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेगी। वहीं, नीदरलैंड के पास भी यहां अफ्रीका को कड़ी टक्कर देने का मौका रहेगा। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका की टीम धर्मशाला स्टेडियम में टी-20 मैच भारत के खिलाफ खेल चुकी है। मैच में दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट से जीत हासिल की थी। 2019 और 2020 में टी-20 और एक दिवसीय मैच बारिश के कारण नहीं हो पाए। अब लंबे समय बाद दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड के साथ मैच खेलने आएगी।





Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख