Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश मे अक्तूबर के लिए होटलों और होम स्टे में 30 से 50 फीसदी तक छूट

                                                      एचपीटीडीसी ने जारी किया पैकेज

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

आपदा के बाद सैलानियों को हिमाचल की ओर आकर्षित करने के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने चयनित होटलों में कमरों की बुकिंग पर 20 फीसदी छूट की अवधि 31 अक्तूबर तक बढ़ा दी है। प्रदेश के निजी होटलों और होम स्टे संचालकों ने भी अक्तूबर माह के लिए कमरों की एडवांस बुकिंग पर 30 से 50 फीसदी छूट का एलान कर दिया है। हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा के बाद बड़ी संख्या में सैलानी हिमाचल की जगह कश्मीर का रुख कर रहे थे। सैलानियों को हिमाचल के पर्यटन स्थलों की ओर आकर्षित करने के लिए ऑफर जारी किए गए हैं।

अक्तूबर माह में दुर्गा पूजा के दौरान सैलानियों की संख्या बढ़नी की उम्मीद है। पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि आकर्षक ऑफर मिलने पर लोग हिमाचल का रुख करेंगे। ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि हिमाचल में सैलानियों को आकर्षित करने को कमरों की बुकिंग पर होटल संचालक 30 फीसदी तक छूट दे रहे हैं। कई होम स्टे संचालक कमरेे की बुकिंग के साथ मुफ्त ब्रेकफास्ट और डिनर ऑफर कर रहे हैं। नारकंडा हाटू स्थित अज्ञात वास के संचालक प्रताप चौहान ने बताया कि सैलानियों को एडवांस बुकिंग पर 25 से 30 फीसदी तक छूट दी जा रही है।

आपदा के बाद हिमाचल में सैलानियों की सुविधा के लिए पर्यटन विकास निगम के चयनित होटलों में एडवांस बुकिंग पर 20 फीसदी छूट 30 सिंतबर से बढ़ाकर 31 अक्तूबर कर दी गई है। सैलानियों के लिए कई अन्य आकर्षक पैकेज भी जारी किए गए हैं।पर्यटन विकास निगम ने सैलानियों के लिए दो दिनों का ट्राइबल साइट सीन टूअर पैकेज भी जारी किया है। इस पैकेज में सैलानी मनाली-केलांग-बारालाचा पास-त्रिलोकीनाथ-उदयपुर-मनाली घूमेंगे। एक दिन के रोहतांग पास साइट सीन पैकेज में सैलानी मनाली-रोहतांग पास-सिसू-मनाली घूमेंगे। एक दिन के ट्राइबल साइट सीन टूअर में मनाली-त्रिलोकीनाथ-उदयपुर-मनाली घूमेंगे।





Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी