Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांगड़ा एयरपोर्ट में व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने पर हुआ मंथन

  कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार की प्रस्तावित परियोजना की प्रगति की जानकारी और विस्तारीकरण को लेकर विभिन्न पहलुओं पर गहन चर्चा की

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

मिनी सचिवालय धर्मशाला के कैबिनेट हॉल में आज मंगलवार को सांसद किशन कपूर की अध्यक्षता में कांगड़ा हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया। शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया भी इस दौरान उपस्थित रहे। बैठक में कांगड़ा हवाई अड्डा के संचालन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान यात्रियों की सुविधा और एयरपोर्ट में व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने पर बल दिया गया।

किशन कपूर ने अधिकारियों को हवाई अड्डा परिसर के साथ लगते क्षेत्र में स्थानीय लोगों को निर्माण गतिविधियों के लिए एयरपोर्ट प्राधिकरण से वांछित अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) प्रदान करने की प्रक्रिया को सरल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या बढ़ाने के लिए प्रयास किया जाएगा। अधिक फ्लाइट से ज्यादा टूरिस्ट यहां आएंगे, जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार बढ़ेगा। उन्होंने कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार की प्रस्तावित परियोजना की प्रगति की जानकारी और विस्तारीकरण को लेकर विभिन्न पहलुओं पर गहन चर्चा की। इस दौरान एयरपोर्ट के विस्तार तथा ढांचागत विकास सहित इससे जुड़े अन्य सभी बिंदुओं पर गंभीर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट विस्तार के लिए सेक्शन 11 की नोटिफिकेशन के बाद भूमि अधिग्रहण तथा पुनर्वास को लेकर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के विस्तार से जहां पर्यटन को बल मिलेगा, वहीं रोजगार के नए अवसर भी खुलेंगे।

सांसद ने पर्यटकों की सुविधा के लिए नवनिर्मित टूरिस्ट सूचना केंद्र का संचालन अविलंब आरंभ करने और ‘मनी एक्सचेंज’ काउंटर सेवा को सुचारू करने के लिए बैंकों से तालमेल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा परिसर में पर्यटकों को हिमाचली संस्कृति की झलक दिखाने के लिए विशेष व्यवस्था की जाए। बैठक में विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि कांगड़ा हवाई अ्डडे के सुधारीकरण को लेकर प्रदेश सरकार अपेक्षित सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सुक्ूखू सरकार प्रदेश में हवाई सेवाओं के विकास और विस्तार को लेकर योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सभी जिला मुख्यालयों पर हैलीपोर्ट बनाने की दिशा में सार्थक पहल की है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट विस्तार की जद में आने वाले लोगों के बेहतर पुनर्वास के लिए सरकार गंभीर है।




Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन