Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नेहरू युवा केंद्र शिमला ने इंदिरा गांधी क्रिकेट स्टेडिउम संगला में 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम का आयोजन किया

                        इस कार्यक्रम मे देशभक्ति एवं देश रक्षा पर आधारित एक नुक्कड़ नाटक पेश किया गया

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय के तत्वाधान में नेहरू युवा केंद्र शिमला द्वारा इंदिरा गांधी क्रिकेट स्टेडिउम संगला में 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम आयोजित किया गया।  रोहड़ू के युवास्वयं सेवी पारुल ने बताया कि इस कार्यक्रम में इंदिरा गांधी क्रिकेट स्टेडिउम संगला के युवाओं और समाज के सज्जनों ने भरपूर सहयोग दिया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड स्मन्वयक अंजु मुखिया उपस्थित रही। इस कार्यक्रम मे देशभक्ति एवं देश रक्षा पर आधारित एक नुक्कड़ नाटक पेश किया गया जिसमें देश की रक्षा के लिए तत्परता और देशभक्ति के बारे में बताया गया।  उसके बाद सभी क्षेत्रों से आई मिट्टी को विभिन्न प्रतिनिधियों व विद्यालयों के छात्रों द्वारा कलश में समाहित किया गया ।

मुख्य अतिथि ने 'मेरी माटी मेरा देश' के ऊपर अपने विचार रखते हुए कहा कि यह आजादी हमें यूं ही नहीं मिली है।  इसके लिए अनेकों सैनिकों ने अपनी शहीदी दी है और हमें इस स्वतंत्रता को कायम रखने के लिए अपने आप को देश के लिए समर्पित करना चाहिए।  इसके साथ उन्होंने युवा वर्ग से नशे से दूर रहने की भी अपील की है ताकि हमारा आने वाला भविष्य सुंदर हो सके ।खण्ड स्मन्वयक श्रीमती अंजु मुखिया ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए नेहरू युवा केंद्र एवं युवा कार्यक्रम एवं खेल  मंत्रालय का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम के अंत में एक कलश यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें देशभक्ति के गीत व देशभक्ति के नारे लगाए गए । यह कार्यक्रम पूरी देशभक्ति से ओत प्रोत था ।अंत में नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी मनीषा शर्मा ने सभी प्रतिभागियों व सभी संस्थानों का धन्यवाद किया ।





Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब