Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ

                              हिमाचल में छाए रहे बादल, अगले दो भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। 17 अक्तूबर तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। 18 अक्तूबर से मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 15 और 16 अक्तूबर को चंबा, कुल्लू, कांगड़ा और लाहौल-स्पीति के कई क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट का असर रहेगा।

इस दौरान इन जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और अन्य क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी हुई है। शेष जिलों के लिए इस दौरान येलो अलर्ट जारी हुआ है। उधर, जनजातीय क्षेत्र पांगी को जिला मुख्यालय चंबा से जोड़ने वाला साच पास मार्ग बर्फबारी होने से यातायात के लिए बंद हो गया है। इससे पांगी का संपर्क चंबा से कट गया है। शनिवार तड़के साच पास में बर्फबारी शुरू हो गई। घाटी में जोरदार बारिश भी हुई।

साच पास में पांच से छह इंच बर्फबारी हुई है। पांगी की ऊपरी पहाड़ियों पर भी शाम के समय बर्फबारी हुई। शनिवार को राजधानी शिमला सहित अधिकांश जगह हल्के बादल छाए रहने के साथ बीच-बीच में धूप खिली। ऊना में अधिकतम तापमान 32.0, बिलासपुर में 31.2, सुंदरनगर में 31.0, नाहन में 28.0, मंडी में 27.8, सोलन में 27.3, धर्मशाला-भुंतर में 26.0, कांगड़ा में 22.9, शिमला में 21.4, कल्पा में 19.5 और मनाली में 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा।




Post a Comment

0 Comments