Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी (एसपीयू) मंडी का इसी माह निपटेगा इंटरनल असेसमेंट मामला

                                                            2000 विद्यार्थियों का परिणाम लटका

मंडी,रिपोर्ट संगीता मंडयाल 

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी (एसपीयू) लंबित बीए प्रथम के इंटरनल असेसमेंट के मामले को इसी माह निपटाएगी। इसके लिए एसपीयू प्रबंधन सक्रिय हो गया है। सात कॉलेजों से इंटरनल असेसमेंट लंबित है। अब एसपीयू ने संबंधित कॉलेज प्रबंधन को पत्र जारी कर इंटरनल असेसमेंट 28 नवंबर तक भेजने को कहा है। एसपीयू ने साफ किया है कि इंटरनल असेसमेंट दें या फिर नियमित विद्यार्थी न होने की जानकारी दें। एसपीयू ने करीब एक माह पहले बीए प्रथम वर्ष का परिणाम निकाला था।

इंटरनल असेसमेंट न मिलने से सात कॉलेजों के करीब दो हजार विद्यार्थियों का परिणाम लंबित है। कुछ कॉलेजों की तरफ से एसपीयू को रिपोर्ट मिली है कि लंबित विद्यार्थी उनके कॉलेज के ऑन रोल में नहीं है। इस तरह कुछ कॉलेजों की स्थिति साफ हो गई है, लेकिन सात कॉलेज अभी तक इस संबंध में कुछ साफ नहीं कर पाए हैं। ऐसे में इन्हें पत्राचार कर 28 नवंबर तक इंटरनल असेसमेंट भेजने या स्थिति साफ करने के कहा है।इंटरनल असेसमेंट जारी न होने के कारण परिणाम लटने के कारण सुर्खियों में आई एसपीयू ने अब इस पूरे मामले को इसी माह निपटाने की ठानी है। प्रोस्पेक्टस की शर्तों के अनुसार विद्यार्थी अनुपस्थित रहने और नाम कटने पर ऑन रोल न होने की जानकारी देनी होगी।

अमूमन बीए प्रथम वर्ष के कई विद्यार्थी दूसरी जगह दाखिला न होने पर कॉलेज में दाखिला लेते हैं। बाद में जब दूसरी जगह दाखिल हो जाता है तो विद्यार्थी कॉलेज आना बंद करते थे। इस तरह यह विद्यार्थी ड्राप आउट हो जाते हैं, लेकिन एसपीयू में इनकी परीक्षा को लेकर एंट्री के बाद अब इंटरनल एसेसमेंट का मामला सिर दर्द बना हुआ है।एसपीयू से संबंद्ध मंडी, धर्मशाला, नगरोटा बगवां, इंदौरा, बैजनाथ, कुल्लू, सुंदरनगर कॉलेज से इंटरनल असेसमेंट नहीं मिली है। यहां के करीब दो हजार विद्यार्थियों की असेसमेंट आना बाकी है। बड़े कॉलेजों से अधिक संख्या में यह लंबित है।बीए प्रथम वर्ष की इंटरल असेसमेंट को लेकर सात कॉलेजों को पत्राचार किया है। 28 नवंबर से पहले असेसमेंट या फिर रेगुलर विद्यार्थी न होने बारे जानकारी मांगी गई है।



Post a Comment

0 Comments

रोटरी क्लब के सहयोग से कृषि विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन