Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

देश भर के विधान सभा चुनावों में गारंटी देने के मुद्दे पर बोले नेता प्रतिपक्ष

 हिमाचल में एक भी गारंटी पूरी न करके पूरे देश को हिमाचल की तहत ठगना चाह रही है कांग्रेस : जयराम ठाकुर

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

 नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल के लोगों से जो वादे किए, जो भी चुनावी गारंटिया दी, एक भी पूरी नहीं की। अब देश के अलग-अलग राज्यों में हो रहे लोक सभा चुनावों में इसी तरह गारंटी देकर देश भर में लोगों को ठगना चाह रही है। उन्होंने कहा कि अब लोग समझ गये है, उन्हें बार-बार धोखा नहीं दिया जा सकता है। अब कोई भी कांग्रेस के झांसे में नहीं आने वाला है। आज के सूचना प्रौद्योगिक के युग में कांग्रेस का यह सफ़ेद झूठ ज़्यादा टिक नहीं सकता। पूरा देश जानता है कि कांग्रेस के नेताओं ने हिमाचल की मातृशक्ति को प्रतिमाह 1500 रुपये देने की गारंटी दी। चुनाव के पहले ही माताओं-बहनों से इसके लिए फ़र्ज़ी फॉर्म भी भरवा लिए थे। अब चुनाव जीत गये तो कांग्रेस के नेता कहते हैं कैसी गारंटी।  

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिज़ोरम और तेलंगाना में हो रहे विधान सभा के चुनाव में भी कांग्रेस हिमाचल प्रदेश की तरह चुनावी गारंटियां दे रही है। लेकिन पूरे देश ने हिमाचल से सबक़ ले लिया है। आज कांग्रेस के नेता मंचों पर ही जनता द्वारा तिरस्कृत किए जा रहे हैं। देश के लोग पूछ रहे हैं कांग्रेस द्वार हिमाचल प्रदेश के विधान सभा चुनाव में किया गया वादा कहां गया। बड़े से बड़े नेता छोटी  छोटी जनसभाओं  में सीना ठोक के सारी गारंटिया तत्काल लागू करने की बात करता था लेकिन एक साल में एक भी गारंटी पूरी नहीं कर पाया।  

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एक साल से कम के कार्यकाल में भी आज प्रदेश के हर वर्ग में असंतोष है। इस सरकार के क्रियाकलाप से कोई भी संतुष्ट नहीं है। सरकार के ख़िलाफ़ लोगों की इस नाराज़गी और असंतोष का प्रमुख कारण है कांग्रेस के झूठे वादे और विकास विरोधी काम। इसी की वजह से हिमाचल प्रदेश विकास की दौड़ में पिछड़ता जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस द्वारा किए गए झूठे वादे की वजह से देश भर में कांग्रेस के चुनावी वादों पर कोई विश्वास नहीं कर पा रहा है। इसलिए विधान सभा के चुनावों में हर जगह पर कांग्रेस बुरी तरह से हार रही है। आज सोशल मीडिया का जमाना है, किसी का झूठ ज़्यादा दिनों तक टिक नहीं पाता है। यही कारण है आज हिमाचल कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता प्रदेश में मुंह छिपाए घूम रहे हैं।
 आने वाले लोक सभा चुनावों  कांग्रेस को अपने झूठ का जवाब मिल जाएगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अभी कांग्रेस सरकार को बने हुए 11 महीनें ही हुए हैं और कांग्रेस सरकार ने अब तक 11 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का लोन ले लिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह से ही अगर कांग्रेस चलती रही तो वह प्रदेश को आर्थिक रूप से बहुत नुक़सान पहुंचा देगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार का वित्तीय प्रबंधन पूरी तरह से नाकाम हो चुका है। सरकार सिर्फ़ क़र्ज़ पर क़र्ज़ लिए जा रही है लेकिन विकास का कोई काम नहीं हो रहा है। नए काम तो छोड़ दीजिए पुराने काम जो हमारी सरकार में चल रहे थे वह भी बंद पड़े हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 11करोड़ से ज़्यादा का क़र्ज़ लेने के बाद भी इस कांग्रेस नीत सुक्खू सरकार ने विकास का एक भी पत्थर कहीं नहीं रखा है।   




Post a Comment

0 Comments

जिला चंबा में सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग और पोस्टर की भरमार से शहर की सूरत बिगड़ गई है