Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एसआईटी ने आरोपी अभ्यर्थियों को शुक्रवार को विजिलेंस थाना हमीरपुर में तलब किया और उसने पूछताछ की

                                    आरोपी अभ्यर्थियों से पांच घंटे पूछताछ, लिखावट के नमूने भी लिए

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

पोस्ट कोड 903 जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी पेपर लीक मामले में नामजद आरोपी दो अभ्यर्थियों को शुक्रवार को विजिलेंस थाना हमीरपुर में तलब किया गया। यहां उनसे करीब पांच घंटे लंबी पूछताछ हुई। लिखावट के नमूने भी लिए गए। दरअसल भंग होने से पहले हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने आठ अप्रैल 2021 को जेओए आईटी के 82 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

आयोग के पास 46,581 आवेदन आए। 19 दिसंबर 2021 को लिखित परीक्षा और मई 2022 में स्किल टेस्ट हुआ। 272 अभ्यर्थियों का चयन मूल्यांकन परीक्षा के लिए हुआ। जनवरी 2023 में एसआईटी के पास पेपर लीक की शिकायत पहुंची। एसआईटी ने जांच के बाद आरोपों को सही पाया। इसके बाद एसआईटी ने 28 जुलाई 2023 को मामला दर्ज किया था।

इसमें पूर्व सचिव एवं एचएएस अधिकारी डॉ. जितेंद्र कंवर, निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद, उसकी भांजी शिवानी, सचिव के वाहन चालक जयचंद और उसकी बहन रमा कुमारी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया। अब इस मामले में न्यायालय में चालान पेश हुआ है, लेकिन उससे पहले एसआईटी विस्तृत जांच कर साक्ष्य जुटा रही है।इसी सिलसिले में एसआईटी ने आरोपी अभ्यर्थियों को शुक्रवार को विजिलेंस थाना हमीरपुर में तलब किया और उसने पूछताछ की। उधर, एसपी विजिलेंस राहुल नाथ ने कहा कि पोस्ट कोड 903 जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी पेपर लीक मामले में नामजद आरोपियों से शुक्रवार को विजिलेंस थाना हमीरपुर में पूछताछ हुई।




Post a Comment

0 Comments

हिडिंबा माता मंदिर में  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बेटी के साथ नवाया शीश