Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिम समाचार ऐप एक क्लिक पर उपलब्ध करवा रहा सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों की जानकारी

 डिजिटल क्रांति के इस दौर में यह ऐप लोगों को उनके मोबाइल पर सभी आवश्यक सूचनाएं एक क्लिक पर उपलब्ध करवाता है

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा तैयार ‘हिम समाचार’ ऐप राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार-प्रसार में सार्थक भूमिका निभा रहा है। डिजिटल क्रांति के इस दौर में यह ऐप लोगों को उनके मोबाइल पर सभी आवश्यक सूचनाएं एक क्लिक पर उपलब्ध करवाता है।

उन्होंने बताया कि गूगल प्ले स्टोर के उपरांत हिम समाचार ऐप अब ऐप्पल स्टोर पर भी उपलब्ध है और इसे आईओएस पर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त क्यूआर कोड के माध्यम से भी यह ऐप डाउनलोड की जा सकती है। यू-ट्यूब पर भी इसे देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह ऐप लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करता है जिससे वे इन योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि यह ऐप सूचना एवं जन संपर्क विभाग की एक पहल है। इस ऐप के माध्यम से लोग राज्य सरकार के निर्णयों, वीडियो सामग्री, वृत्तचित्र, विभागीय समाचार बुलेटिन और विभिन्न विकासात्मक कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह ऐप हाल ही में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा लॉन्च किया गया था।





Post a Comment

0 Comments

हिडिंबा माता मंदिर में  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बेटी के साथ नवाया शीश