Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कण्डवाड़ी क्षेत्र में व्यय हो रहे 20 करोड़ : आशीष बुटेल

                                                                   लोअर नैण में बनेगा सब-स्टेशन

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

पालमपुर विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत कण्डवाड़ी में राजीव गांधी डे बोर्डिंग विद्यालय का निर्माण किया जा रहा है और इसपर साढ़े 7 करोड़ रुपये किये जायेंगे। मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने यह जानकारी कंडवाड़ी में एस एम पब्लिक हाई स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में उपस्थित लोगों को अपने संबोधन में दी। उन्होंने इस अवसर पर विद्यायल के छात्रों, अध्यापकों और अभिभावकों को आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिये बधाई दी। उन्होंने विद्यालय के होनहार छात्रों को पुरस्कृत भी किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुणात्मक और बेहतर शिक्षा सुविधा उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के सभी 68 हलकों में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल स्थापित करने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है ताकि छात्रों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय के लिये प्राइमरी विंग के नक्शे लगभग तैयार हो गए हैं और शैक्षणिक सत्र 2025 से कुछ कक्षायें यहाँ आरम्भ कर दी जायेंगी उन्होंने कहा कि अगले 2 महीनों में  नैण-कण्डवाड़ी क्षेत्र में लगभग 20 करोड़ के विभिन्न विकास कार्य आरम्भ होंगे। उन्होंने कहा कि कण्डवाड़ी - कलोली माता - रजेहड़ सड़क के निर्माण पर भी साढ़े 6 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं और शीघ्र इसका कार्य आरम्भ होगा। 

उन्होंने कहा कि नैण  में पेयजल समस्या के सुधार के लिये सपेड़ू से पेयजल उपलब्ध करवाने के योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र बड़ा  सामुदायिक भवन बनाने के लिये उनके अनुरोध पर सांसद आनन्द शर्मा द्वारा 30 लाख रुपये उपलब्ध करवाए हैं । शीघ्र ही इस भवन का निर्माण कार्य भी आरम्भ होगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में बिजली के सुधार के लिये लोअर नैण में बिजली का सब-स्टेशन  लगाया जा रहा है। आशीष ने कहा कि पालमपुर से कण्डवाड़ी को जोड़ने के लिये वया चंदपुर सपेड़ू कुलाणी में पुल निर्माण का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि विधायक प्राथमिकता में लोअर नैण से बनुरी तक सड़क का निर्माण किया गया है।



      


Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को