Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कृषि मंत्री ने केन्द्र से आयुष्मान कार्डधारकों के लम्बित 50 करोड़ रुपये जारी करने का आग्रह किया

 कृषि मंत्री ने टांडा मेडिकल कॉलेज मंे आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों के लम्बित 50 करोड़ रुपये के शीघ्र भुगतान का आग्रह किया

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

कृषि मंत्री प्रो. चन्द्र कुमार ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया से भेंट की और डॉ. राजेन्द्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय, टांडा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।कृषि मंत्री ने टांडा मेडिकल कॉलेज मंे आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों के लम्बित 50 करोड़ रुपये के शीघ्र भुगतान का आग्रह किया।

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को टांडा मेडिकल कॉलेज के यूरोसर्जरी विभाग में लिथोट्रिप्सी मशीन, टेस्ला एम.आर.आई. मशीन, पेट स्कैन, लैप्रोस्कोपिक उपकरण, आधुनिक थ्री-डी अल्ट्रासांउड मशीन, कैंसर रोगियों के लिए ब्रैकीथैरिपी मशीन व लीनियर एक्सेलरेटर, एनस्थिसिया वर्कस्टेशन, कार्डियोलॉजी विभाग के लिए कैथ लैब और हैपेटोलॉजी के लिए फाइब्रोस्कैन सुविधा उपलब्ध करवाने पर भी चर्चा की।

कृषि मंत्री प्रो. चन्द्र कुमार तथा शाहपुर से विधायक केवल पठानिया ने केन्द्रीय मंत्री से कांगड़ा जिला के शाहपुर के लिए ट्रॉमा सेंटर स्वीकृत करने का भी आग्रह किया। केवल पठानिया ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से होकर राष्ट्रीय उच्च मार्ग गुजरता है और दुर्घटना इत्यादि की स्थिति में यह ट्रॉमा सेंटर त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने में कारगर साबित होगा।केन्द्रीय मंत्री ने सभी मांगें ध्यानपूर्वक सुनीं और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति