Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नूरपुर प्रशासन ने शहर में वनवे यातायात प्रबंधन प्लान को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए कस ली कमर

                                                 प्रशासन ने चिह्नित किए नो एंट्री और एग्जिट प्वाइंट

नूरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

नूरपुर प्रशासन ने शहर में वनवे यातायात प्रबंधन प्लान को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए बाकायदा वनवे ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान के तहत हल्के चौपहिया वाहनों के लिए नो एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर मार्किंग कर दी है। नूरपुर प्रशासन ने शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने और जाम की समस्या से निपटने के लिए पांच दिसंबर को शहर में वनवे ट्रैफिक प्लान शुरू किया था और इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है। प्रशासन ने इसके तहत एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर पुलिस कर्मी तैनात किए हैं जिससे यह मुहिम प्रभावी बनी है।

 नूरपुर शहर में पहले वनवे ट्रैफिक प्रणाली न होने की बजह से शहर में अक्सर जाम लग जाता था जिससे लोगों को परेशानी होती थी। इस पर नूरपुर प्रशासन ने इसके बारे में वनवे ट्रैफिक प्लान बनाकर जिला प्रशासन को भेजा, जिस पर प्रशासन ने अधिसूचना जारी की है। वनवे ट्रैफिक प्लान के शहर में लागू होने पर करीब 80 प्रतिशत यातायात व्यवस्था दुरुस्त हो चुकी है लेकिन शहर में कुछ दुकानदारों ने दुकान से बाहर सड़क पर समान सजाया है जिससे कुछ जगहों पर यातायात की समस्या आ रही है।

इसको लेकर प्रशासन चौकस है और प्रशासन इसके बारे में जल्द कार्रवाई कर सकता है।एसडीएम गुरसिमर सिंह ने बताया शहर में वन वे यातायात को प्रभावी बनाने के लिए नो एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर मार्किंग की गई है। उन्होंने सड़क पर सामान सजाने वाले दुकानदारों से अपील की है कि सड़क पर सामान न सजाएं अन्यथा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी