Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा के कचहरी चौक पर बनेगा परमवीर चक्र विजेताओं का स्मारक

                            प्रदेश के सर्वाधिक ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज से पर्यटन नगरी को भी नई पहचान मिलेगी

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 स्मार्ट सिटी धर्मशाला के कचहरी चौक पर हिमाचल के चार परमवीर चक्र विजेताओं मेजर सोमनाथ शर्मा, मेजर धन सिंह थापा, कैप्टन विक्रम बत्रा और सूबेदार राइफलमैन संजय कुमार की याद में स्मारक बनेगा। इसके साथ ही वहां पर अमर ज्योति भी स्थापित की जाएगी। वहीं कार्य पूरा होने के बाद जल्द कचहरी चौक में प्रदेश के सबसे ऊंचे 150 फीट तिरंगे का भी उद्घाटन किया जाएगा। प्रदेश के सर्वाधिक ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज से पर्यटन नगरी को भी नई पहचान मिलेगी।

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत करीब आठ करोड़ की लागत से कचहरी चौक का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। पूरे चौक में इंटरलॉक टाइल्स बिछाई जा रहीं हैं और चौक भी काफी खुला कर दिया गया है। अभी कार्य पूरा नहीं हुआ है, कई विकास कार्य शेष हैं। वहीं चौक पर लगाया गया धर्मशाला दी हेवन सिटी का ग्लोशाइन बोर्ड भी हर किसी को आकर्षित कर रहा है।

 रात के समय नीले रंग की लाइन से यह बोर्ड पूरे चौक की सुंदरता को चार चांद लगा रहा है। रोजाना भारी मात्रा में लोग यहां फोटो खिंचवा रहे हैं। बोर्ड के भीतर धौलाधार की पहाड़ियां भी नजर आ रही हैं, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। साथ ही चौराहे पर बैठने के लिए सीढ़ियां भी बनाई गई हैं, जहां लोग आराम कर सकते हैं।कचहरी चौक के जीर्णोद्धार का कार्य किया जा रहा है। यहां पर हिमाचल के चार परमवीर चक्र विजेताओं की याद में स्मारक बनाया जा रहा है, जिसका कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद वहां पर स्थापित किए 150 फीट ऊंचे तिरंगे का भी उद्घाटन किया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति