Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पुलिस विभाग ने एचपीएस अधिकारियों की अस्थायी वरिष्ठ सूची जारी कर दी है

                              हिमाचल प्रदेश में 244 एचपीएस अधिकारियों की अस्थायी वरिष्ठता सूची जारी

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल गृह विभाग की ओर से अधिकारियों की 1 जनवरी 2023 तक की अस्थायी वरिष्ठता सूची को सार्वजनिक किया गया है। ऐसा इसलिए कि अगर किसी अधिकारी की आपत्तियां व सुझाव हों तो वे बेझिझक दे सकेंगे।पुलिस विभाग ने एचपीएस अधिकारियों की अस्थायी वरिष्ठ सूची जारी कर दी है। विभाग की ओर से जो सूची जारी हुई है, उसमें 244 एचपीएस अधिकारी शामिल हैं। 

इनमें से अधिकांश पुलिस अधिकारी हिमाचल में हैं। जबकि कई प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली व अन्य राज्यों में सेवाएं दे रहे हैं। पदोन्नत हुए कई अधिकारी सेवानिवृत्त भी हुए हैं। हिमाचल गृह विभाग की ओर से अधिकारियों की 1 जनवरी 2023 तक की अस्थायी वरिष्ठता सूची को सार्वजनिक किया गया है। ऐसा इसलिए कि अगर किसी अधिकारी की आपत्तियां व सुझाव हों तो वे बेझिझक दे सकेंगे।

विभाग की ओर से 23 दिसंबर, 2023 तक आपत्तियां देने को कहा गया है। एचपीएस अधिकारी की वरिष्ठता सूची का मामला हाईकोर्ट में भी विचाराधीन है। अदालत से निपटारा होने के बाद विभाग फाइनल सूची जारी करेगा। गृह विभाग भारतीय पुलिस सेवा एचपी कैडर की सिविल लिस्ट-2023 को तैयार करने में जुट हुआ है। इसे अंतिम रूप देने और मुद्रित करने से पहले विभाग ने आपत्तियां भी आमंत्रित की थीं। गृह विभाग ने सिविल लिस्ट-2023 का भी एक ड्राफ्ट जारी किया था, ताकि अनजाने में यदि कोई गलतियां रह गई हों तो उसमें सुधार किया जा सके।



Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन