Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा के स्मार्ट सिटी में अब एक जैसे दिखेंगे सरकारी दफ्तरों के गेट

                                                   नगर निगम क्षेत्र में इसकी कवायद शुरू हो गई है

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

प्रदेश की पहली स्मार्ट सिटी धर्मशाला में जल्द लोगों को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से लेकर कोतवाली बस अड्डे तक सभी सरकारी दफ्तरों के गेट (मुख्यद्वार) एक ही रंग और एक ही डिजाइन में नजर आएंगे। वहीं इस तीन किलोमीटर के दायरे में सभी सरकारी दफ्तरों और अन्य भवनों की चहारदीवारी भी एक ही स्वरूप में दिखेगी। नगर निगम क्षेत्र में इसकी कवायद शुरू हो गई है।

जोनल अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल और पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नए मुख्यद्वार तैयार कर दिए गए हैं। साथ ही ऐसी जैसी बाउंडरी वाल बनाने का कार्य चल रहा है। इन दीवारों पर टाइल्स भी एक ही डिजाइन की लगाई जा रही हैं। पुरानी दीवारों और गेटों को तोड़ने का काम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से लेकर कोतवाली बस अड्डे तक प्रदेश के पहले स्मार्ट रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसके तहत शहर से बिजली के तारों का जंजाल भी हटाया जाएगा और राहगीरों को चलने के लिए फुटपाथ की सुविधा भी मिलेगी।

 इसके अलावा शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए सभी सरकारी कार्यालयों के गेट एक जैसे बनाए जा रहे हैं। सभी गेटों पर एक जैसी लाइट भी लगाई जा रही है। इस कार्य को पूरा करने के लिए ठेकेदार को नया टेंडर देकर एक साल का समय दिया गया है।स्मार्ट रोड के साथ लगते जोनल अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल, लोक निर्माण विभाग, बिजली बोर्ड और एसपी कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों के गेट एक जैसे डिजाइन में तैयार किए जा रहे हैं।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति