Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश सरकार के जश्न के लिए पटवारी, कानूनगो बसों में तैनात

         प्रदेश कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में 11 दिसंबर को जश्न मनाया जा रहा है

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

'प्रदेश कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में 11 दिसंबर को जश्न मनाया जा रहा है। प्रदेश सरकार के इस कार्यक्रम के लिए पटवारियों और कानूनगो की ड्यूटी एचआरटीसी की बसों में लगाई गई है। पटवारियों और कानूनगो पर इस कार्यक्रम में लोगों को ले जाने और वापस लाने का जिम्मा रहेगा। इसके लिए बाकायदा बस रूट जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ पटवारियों और कानूनगो को आदेश थमा दिए गए हैं।

प्रदेश सरकार के जश्न में हर जिले से लोगों को धर्मशाला ले जाने की तैयारियों में प्रशासन और विभिन्न संगठन जुट गए हैं। कार्यक्रम सरकारी है, ऐसे में सरकारी व्यवस्था के तहत ही तैयारियां चल रही हैं। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी अपने स्तर पर रैली की तैयारियों में जुटे हैं। प्रशासन की तरफ से लोगों को कार्यक्रम में ले जाने के लिए सरकारी बसों की व्यवस्था की गई है। बाकायदा रूट प्लान भी तैयार कर लिया गया है। हमीरपुर जिले से 59 सरकारी बसों में लोग धर्मशाला जाएंगे। खास बात यह है कि इन बसों के एचआरटीसी के चालक और परिचालकों के साथ पटवारियों और कानूनगो की ड्यूटियां लगाई गई हैं। इन पर लोगों को कार्यक्रम में ले जाने और वापस लाने का जिम्मा रहेगा।

 कर्मचारी वर्ग में दबी जुबान में सरकार के इन आदेशों का विरोध शुरू हो गया है। दरअसल सरकार की तरफ से पटवारियों और कानूनगो को 15 दिन में 100 तकसीम और निशानदेही करने का लक्ष्य भी दिया गया है। यह लक्ष्य 20 दिसंबर तक पूरा करना होगा। ऐसे में दबी जुबान में कर्मचारी रैली के लिए बसों में लगाई गई ड्यूटी का विरोध जता रहे हैं। इससे पहले पटवारी एवं कानूनगो संघ ज्ञापन के माध्यम से अन्य विभागों का कार्य उन्हेंं सौंपे जाने का पिछले दिनों विरोध जता चुका है। पटवारी कानूनगो संघ हमीरपुर इकाई की प्रधान मीना शर्मा का कहना है कि सरकार के आदेश सर्वमान्य हैं, लेकिन बसों में लोगों को ले जाने और वापस लाने के आदेश समझ से परे हैं। ऐसे में 15 दिन के भीतर कार्य करने के जो लक्ष्य दिए गए हैं वह कैसे पूरे होंगे।



Post a Comment

0 Comments

आपदा का खतरा: जवाली क्षेत्र में लैंटर गिरने से हो गया बड़ा हादसा