Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आंतरिक सुरक्षा को सृदृढ़ बनाने में होम गार्ड्स की अहम भूमिका: पठानिया

                                होम गार्ड्स वाहिनी प्रशिक्षण केन्द्र में स्थापना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि होम गार्ड की भूमिका आंतरिक सुरक्षा स्थितियों के रखरखाव में पुलिस की तरह की अहम भूमिका है तथा किसी भी प्रकार की आपात स्थिति जैसे आगजनी, भूकंप, महामारी इत्यादि में होम गार्ड्स के जवानों ने हमेशा बेहतरीन सहयोग सुनिश्चित किया है। 

बुधवार को होम गाडर््स वाहिनी प्रशिक्षण केन्द्र धनोटू में 61 वें स्थापना दिवस पर शाहपुर के विधायक केवल पठानिया ने बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल में होम गाडर््स के जवानों में व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में चंबी-धर्मशाला सड़क के सुधारीकरण पर लगभग 75 लाख रुपये व्यय किये गए हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण  केंद्र भवन में क्षतिग्रस्त छत को ठीक करवाने तथा रास्ते के लिए शीघ्र ही उचित धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी ।

इससे पहले कमांडेंट मदन कौशल ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए प्रशिक्षण केंद्र की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम में कमान्डेंट ने मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया सन्देश भी पढ़ा। कार्यक्रम में होम गार्ड्स की महिला जवानों तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग धर्मशाला के कलाकारों ने  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया वहीं पर होम गार्ड्स बैंड द्वारा पहाड़ी धुनों की स्वर लहरियां बिखेरते हुए उपस्थित जनसमूह का भरपुर मनोरंजन किया गया !



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को