Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शहर के लोग काट रहे कार्यालय के चक्कर, नहीं हो रहा समस्या का समाधान

                                       अधिकारियों का कहना, बिजली का लोड कम होने से हो रही समस्या

बिलासपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

नगर परिषद घुमारवीं में पिछले कई दिनों से पानी की किल्लत बनी हुई है। सर्दी का मौसम होने के बावजूद शहर में लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के मौसम में भी दस-दस दिन शहर में पानी नहीं आया था। शहर में लोग हर दिन विभाग के कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।ठंड के मौसम में पानी की खपत भी कम है। बावजूद इसके शहर के पानी की समस्या गर्मियों के मौसम जैसी ही बनी हुई है। शहर के लगभग सभी सात वार्ड पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। लोगों को जरूरत के अनुसार पानी नहीं मिल पा रहा है।

एक दो दिन छोड़कर पानी अगर आता भी है तो प्रेशर इतना काम होता है कि छत पर रखी पानी की टंकियों तक नहीं पहुंच पा रहा है। इससे पहले शहर में पानी की समस्या हमेशा गर्मियों में या फिर बरसात में होती थी, क्योंकि बरसात के दिनों में नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण पानी में गाद आ जाने से कई दिनों तक पानी लिफ्ट नहीं हो पाता है। इस बार पानी को लेकर लोगों को सर्दियों में भी गर्मियों का एहसास हो रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गर्मियों में क्या हालात होंगे। कुछ वार्ड में तो लोगों का कहना है कि उन्हें करीब एक हफ्ते से पानी नहीं मिल पा रहा है। 

नगर परिषद के बड़ू वार्ड के निवासियों में विनोद, राकेश, सरोज, सुषमा, रतनलाल, राम प्यारी, देवी राम आदि का कहना है कि पानी की कमी की वजह से एक सप्ताह से कपड़े तक नहीं धुल पा रहे हैं। यहां तक कि रसोई के काम भी नहीं हो पा रहे हैं, जबकि कई बार स्थानीय पार्षद और अन्य अधिकारियों को इस बात से अवगत करवाया गया है। बावजूद इसके हालत नहीं सुधर रहे हैं।बिजली का लोड न होने के कारण मशीनरी काम नहीं कर रही है। यही कारण है कि पानी पूरी तरह से लिफ्ट नहीं हो पा रहा है। इससे पानी की सप्लाई कम दी जा रही है। इसके बारे में बिजली बोर्ड को अवगत करवाया गया है। जैसे ही बिजली का लोड पर्याप्त मिलना शुरू होगा, पानी की आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी