Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री बोले आईटी पार्क चैतडू का एक वर्ष में करें कार्य पूरा

                              कंपनियों को प्लग एंड प्ले आधार पर काम करने की अनुमति प्रदान की जाएगी

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने वीरवार को जिला कांगड़ा के चैतड़ू में लगभग 17 करोड़ की लागत से दो एकड़ भूमि पर निर्माणाधीन आईटी पार्क का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 100 कंपनियों ने इस पार्क में अपने कार्यालय स्थापित करने में रुचि दिखाई है। कंपनियों को प्लग एंड प्ले आधार पर काम करने की अनुमति प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि आईटी पार्क के निर्माण से स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार कांगड़ा जिले को आईटी हब के रूप में विकसित करने के प्रयास कर रही है, जिससे राज्य के विकास को गति मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने तथा वर्ष 2024 तक आईटी पार्क का निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन कांगड़ा को यहां सड़क, बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं प्राथमिकता के आधार पर प्रदान करने के लिए कहा, जिससे यहां आने वाली कंपनियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। 

मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (सूचना प्रौद्योगिकी एवं नवाचार) गोकुल बुटेल ने मुख्यमंत्री को निर्माणाधीन आईटी पार्क के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, विधायक केवल सिंह पठानिया, निदेशक डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं गवर्नेंस मुकेश रेप्सवाल, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।




Post a Comment

0 Comments

जिला कुल्लू में नशा कर पछताईं वायरल वीडियो वाली लड़कियां