Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा में नववर्ष पर बाईपास होकर मैक्लोडगंज भेजे जाएंगे वाहन

                               पर्यटकों की सभी गाड़ियों को बाईपास से होकर ही मैक्लोडगंज भेजा जाएगा

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में नववर्ष का जश्न मनाने के लिए आने वाले पर्यटकों के वाहनों को बाईपास होकर मैक्लोडगंज भेजा जाएगा। इसके अलावा बाहर से आने वाले पर्यटकों का सही नाम-पता और विदेशों से आने वाले पर्यटकों का सी-फार्म होटल कारोबारियों को भरना जरूरी होगा। यह बात एएसपी कांगड़ा हितेश लखनपाल ने नववर्ष की तैयारियों को लेकर होटल एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन, व्यापार मंडल और इंडो तिब्बतियन एसोसिएशन सहित अन्य संस्थाओं के साथ हुई समीक्षा बैठक के दौरान कही।

इस दौरान उन्होंने उपस्थित संस्थाओं से सुझाव भी लिए और यातायात व्यवस्था को बेहतर तरीके से बनाए रखने के लिए बनाए गए ट्रैफिक प्लान को भी साझा किया। उन्होंने बताया कि पर्यटकों की सभी गाड़ियों को बाईपास से होकर ही मैक्लोडगंज भेजा जाएगा। उन्होंने होटल और होम स्टे संचालकों को निर्देश दिए कि जो भी पर्यटक यहां पहुंचें, उनका पूरा नाम-पता और विदेशी पर्यटकों का सी फार्म भरा जाना चाहिए।

 उन्होंने मैक्लोडगंज में सड़क किनारे खड़े रहने वाले दोपहिया वाहन चालकों को निर्देश दिए कि सड़क किनारे खड़े होने वाले इन वाहनों को 30 और 31 दिसंबर और पहली जनवरी तक खड़ा न किया जाए। एएसपी ने बताया कि धर्मशाला और मैक्लोडगंज ट्रैफिक पुलिस को यह निर्देश दिए हैं कि नववर्ष के चलते जिन मार्गों को वनवे किया जाएगा, वहां पर वाहनों को लोग सड़क किनारे पार्क न करके घरों में ही पार्क करने का आग्रह किया जाए, क्योंकि पर्यटक आमद अधिक रहेगी, ऐसे में जाम की स्थिति हो सकती है।




Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार