Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रोहतांग दर्रा के साथ सीबी रेंज की चोटियों में ताजा बर्फबारी

                                       लाहौल में भारी ठंड के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

लाहौल में भारी ठंड के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 20 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान जताया है।रोहतांग दर्रा के साथ चंद्रभागा रेंज की ऊंची चोटियों में बर्फ के फाहे गिरे हैं। वीरवार रात से कुल्लू-मनाली और लाहौल घाटी में मौसम खराब है। इस दौरान रोहतांग दर्रा के साथ बारालाचा, कुंजम दर्रा, सेवन सिस्टर पीक, हनुमान टिब्बा में हल्की बर्फबारी हो रही है।

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है।वहीं बर्फबारी से कुल्लू-मनाली व लाहौल के पर्यटन को भी गति मिलेगी। लाहौल में भारी ठंड के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। प्रदेश में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है। बुधवार रात को छह क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज हुआ था। हिमाचल के अधिकांश क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय मौसम में ठंडक बढ़ गई है। दिन में धूप खिली रहने से हल्की राहत है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 20 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान जताया है। ऊना, सोलन और मंडी की रातें शिमला से भी ठंडी हैं। धौलाकुआं में अधिकतम तापमान 23.1, सुंदरनगर में 22.9, ऊना में 22.8, सोलन में 22.0, कांगड़ा में 21.8, धर्मशाला में 21.0, भुंतर में 20.7, नाहन-मंडी में 19.0, चंबा में 17.9, शिमला में 15.4, कल्पा में 13.3 और केलांग में 7.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।



        

Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी