Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना के दुलैहड़ गांव जमीनी सौदे में 22 लाख रुपये की धोखाधड़ी

                                                           दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में पुलिस थाना टाहलीवाल के तहत दुलैहड़ गांव के निवासी व्यक्ति ने पोलियां बीत क्षेत्र के रहने वाले दो लोगों पर जमीनी सौदे में उसके साथ 22 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

 जानकारी के अनुसार संजीव कुमार निवासी गांव दुलैहड़ तहसील हरोली जिला ऊना ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि बीते साल 3 जुलाई को उसने संजीव कुमार निवासी गांव पोलियां बीत के साथ एक जमीन का इकरारनामा किया। जिसका सौदा जमीनी दलाल सोहन सिंह निवासी गांव पोलियां बीत ने करवाया। इस सौदे के बदले उसने कमिशन के तौर पर 50,000 रुपये सोहन सिंह को दिए। वहीं, संजीव कुमार के साथ जो सौदा हुआ उसके बदले 22 लाख रुपये दिए। इस दौरान आरोपियों ने तीन महीने का समय रजिस्ट्री के लिए लिया।

संजीव कुमार ने कहा कि जब तीन महीने समाप्त होने वाले थे तो उसने आरोपियों को रजिस्ट्री के लिए बोला। लेकिन वे टालमटोल कर तारीख आगे डालते रहे। शक होने पर वह आरोपी संजीव कुमार के घर गया। इस दौरान उसे पता चला कि आरोपी संजीव दुबई चला गया है और उसे दूसरा आरोपी सोहन सिंह एयरपोर्ट छोडने गया था। शिकायतकर्ता ने कहा कि जब उसने आरोपी सोहन से इस बारे में पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे सका। संजीव कुमार ने बताया कि उसे बाद में यह भी पता चला कि आरोपियों ने उसी जमीन का किसी और व्यक्ति के साथ इकरारनामा किया हुआ है। वह सौदा भी सोहन सिंह ने ही करवाया। जबकि वह पहले के उससे हुए जमीनी सौदे के बारे जानता था। ऐसे में आरोपियों ने दूसरे व्यक्ति के साथ भी धोखाधड़ी की है। डीएसपी हरोली मोहन रावत ने बताया कि मामले की जांच जारी है। आरोपियों से जल्द पूछताछ की जाएगी।




Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी