Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पशु पालकों के लिए आरंभ की 500 करोड़ की दूध गंगा योजना: बुटेल

                                        सीपीएस ने कँडवाड़ी में कॉफ रैली बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

 मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल ने सरकार पशु पालकों की समस्याओं के प्रति काफी गंभीर है और दूध और दुग्ध उत्पादों से पशु पालकों की आय में बढ़ोतरी के नए एवम वैज्ञानिक तरीके खोज रही है जिससे कि बेरोजगार और शिक्षित युवा इस व्यवसाय की तरफ आकर्षित हों और पशु पालन इन युवाओं के लिए आय का साधन बन सके।

मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल ने बुधवार को कंडवाड़ी में प्रोजेनी टेस्टिंग जर्सी प्रोजेक्ट के तत्वाधान में पशुपालन विभाग द्वारा आयोजित कॉफ रैली में बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान सरकार ने पशु पालकों के लिए 500 करोड़ रूपये की दूध गंगा योजना आरंभ की गई है जिसके तहत गांवों से दूध एकत्रित कर कलस्टर स्तर पर चिलिंग प्वाइंट तक पहुंचाया जाएगा।

मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि वर्तमान सरकार सभी गारंटियों को चरणबद्व तरीके से पूरा करेगी तथा आम जनमानस की सुविधाओं के लिए बेहतरीन कदम  उठाए जाएंगे। बुटेल ने कहा कि कंडवाड़ी में डे बोर्डिंग स्कूल खोला जाएगा इसके साथ ही कुल्हाणी तथा सपेरू से पडियार खर वाया सरसौला, कलौरी माता से कठियार-गजियाड़ा तक सड़क निर्माण के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके।

इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में 2 श्रेणियों में 0 से 6 माह और 6 से 12 माह की  बछड़िओं में  कुल 50 बछड़िओं के बीच में प्रतिस्पर्धा हुई।  0 से 6 माह के वर्ग में कण्डबाडी के देश राज की जर्सी बछड़ी प्रथम आई। गंगो देवी ननाहर , रजनी देवी गहर  की  बछड़ियां  क्रमशः द्वितीय, तृतीय पुरस्कार जीतने में सफल रहीं।  6 से 12 माह की श्रेणी में श्री विजय कुमार  सलियाना की जर्सी बछड़ी  प्रथम , नैन से शक्ति चँद की बछड़ी  द्वितीय,संसार चँद कण्डबाडी की बछड़ी तृतीय पुरस्कार जीतने मे सफल रही ।



Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन