Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

550 करोड़ से हो रहा पालमपुर का विकास : आशीष बुटेल

                                                 जनसमस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता

पालमपुर,रिपोर्ट नेहा धीमान 

मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल पालमपुर विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोपालपुर के लोगों से रूबरू हुए और जनसमस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया।उन्होंने कहा कि सरकार गांव-गांव पहुंच कर इलाके और लोगों की समस्याओं को जानकर इनका प्रभावी समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समस्याओं के स्थायी समाधान के लिये पूरे प्रदेश में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आरम्भ किया है और इस योजना हर विधान सभा क्षेत्र में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पालमपुर विधान सभा क्षेत्र के विकास को लोगों की राय पर ही आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पालमपुर हलके में सड़कों, भवनों, पुलों, पेयजल योजनाओं, बिजली, महिला मण्डलों और युवक मंडलों को प्रोत्साहन राशि के रूप में एक वर्ष में 550 करोड़ रुपये के कार्य जारी हैं। उन्होंने कहा कि गोपालपुर स्तिथ चिड़ियाघर को कहीं भी स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं  है और चिड़ियाघर इसी स्थान पर रहेगा।सीपीएस ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन का नया दौर आरंभ हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों को राहत देने के लिये प्रदेश में पहली बार तहसील और उपतहसील स्तर पर विशेष राजस्व अदालत का आयोजन किया गया।  इनमें 45055 इंतकाल मामलों को स्थापित किया गया है।

 उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में कार्य संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए, कार्य निष्पादन में समयबद्धता को सुनिश्चित करने एवं पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से  ई ऑफिस प्रणाली को क्रियान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी नीतियों कार्यक्रमों एवं गतिविधियों की जानकारी के लिए हिम समाचार ऐप लॉन्च किया गया है, ताकि लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी सुगमता से प्राप्त हो सके।सीपीएस ने इस अवसर पर पंचायत के रास्ते, महिला मंडल भवन रिपेयर, सामुदायिक भवन, भद्रघाट के निर्माण के लिये लगभग 12 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने महिला मंडलों और युवक मंडलों को 15-15 हजार देने की घोषणा की।इससे पहले मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने गुरु गोबिंद सिंह की पावन जयंती के अवसर पर पालमपुर स्तिथ गुरुद्वारा में शीश नवाया और प्रदेश वासियों को गुरु गोबिंद सिंह की पावन जयंती पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह एक महान योद्धा, कवि और दार्शनिक थे और इनके विचारों और शिक्षाओं का लोग अनुशरण करते हैं। 



    

 

Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना