Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

साढ़े 8 करोड़ से जुड़ेगा पपरोला गांव : यादविंदर गोमा

                                        जयसिंहपुर हलके में लगाई जायेंगी 25 हाई मास्क लाइटें 

पालमपुर,रिपोर्ट बलजीत शर्मा 

जयसिंहपुर हलके के पपरोला गावँ के लिये साढ़े 8 करोड़ से पुल निर्माण के साथ आलमपुर-जांगल सड़क से जोड़ दिया जायेगा।यह जानकारी आयुष, युवा सेवायें एवं खेल मंत्री यादविंदर गोमा ने ज्ञान विद्या पीठ विद्यालय जांगल के वार्षिक उत्सव में मुख्यातिथि के रूप में लोगों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारी वर्षा के कारण कटे पपरोला गांव के लिये पुल निर्माण कार्य को उन्होंने विधायक प्राथमिकता में डाला है और आने वाले वर्षों में इस कार्य को पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्वयं इस क्षेत्र का दौरा किया है और इसके लिये स्वयं चिंतित हैं।

गोमा ने कहा कि परागे दा गलू से शिवनगर सड़क मार्ग को डबल लेन बनाने पर 16 करोड़ रुपये किये जायेंगे और इस सड़क का निरमा नाबार्ड के तहत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जयसिंहपुर विधान सभा क्षेत्र के मुख्य स्थानों के लिये उन्होंने 25 हाई मास्क सोलर लाइट स्वीकृत की हैं। उन्होंने कहा कि जांगल चौक तथा आलमपुर चौक में भी हाई मास्क सोलर लाइट  लगाई जा रही हैं। उन्होंने परागे दा गलू में भी हाई मास्क सोलर लाइट लगाने की स्वीकृति दी। 

उन्होंने कहा कि बालकरूपी हमारा प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है और इसके महत्व और आस्था को देखते हुए जांगल चौक में 10 लाख से आकर्षक प्रवेश द्वार बनाया जायेगा और इसे लाइटों से भी सुसज्जित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जांगल, आलमपुर, जगरूपनगर पंचायतों में पेयजल सुधार पर एक करोड़ से अधिक राशि व्यय की गई है।गोमा ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उन पर जो विश्वास जताया है और प्रदेश के सबसे बड़े ज़िला से मंत्री के रूप जो दायित्व दिया है उसपर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि  मंत्री के रूप लोगों की उम्मीदों और प्रदेश की उन्नति के लिये निरन्तर कार्य करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार संवेदनशीलता से जनहित के कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 10 में से 3 गारंटीयों को पूर्ण कर दिया है। इसमे पुरानी पेंशन बहाली से प्रदेश के 1 लाख 34 हजार कर्मचारियों को लाभ पहुंचा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से करीब 15 हजार करोड़ का नुकसान का अनुमान है। उन्होंने कहा कि शेष गारंटीयों को भी चरणबद्ध  तरीके से पूरा करने के लिए सरकार द्वारा गंभीर प्रयास किया जा रहे हैं। 

 इस अवसर पर मंत्री ने विद्यालय के छात्रों, अध्यापकों और अभिभावकों को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की बधाई दी। उन्होंने विद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरस्कृत भी किया और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिये 21 हजार देने की घोषणा की।उन्होंने कहा कि स्कूल की और आने वाली संपर्क सड़क के शेष कार्य को भी पूरा कर परागे दा गलू से जोड़ा जाड़ने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर कक्षा दसवीं की रिद्धि ने यादविंदर गोमा का बनाया स्कैच भेंट किया।इसके उपरांत यादविंदर गोमा ने मलोढ़न और साई गांव के लोगों की समस्याओं को भी सुना। उन्होंने मलोढ़न गांव की सड़क और शमशान घाट निर्माण तथा जयसिंहपुर हलके के प्रवेश मलोढ़न गांव में प्रवेश द्वार के लिये 10 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने साई गांव की बाबड़ी में शेड निर्माण कार्य, जांगल के वार्ड 7 में शमशान निर्माण के लिये 3 लाख देने की घोषणा की। 


Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की